SHIVPURI NEWS - फिर लहराने लगी है अवैध कॉलोनी की फसल, पटवारी फिर पार्टनरी करने लगे है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी में अभी 2022 तक की अवैध कॉलोनी का मामला सुलटा नहीं था कि फिर से शिवपुरी शहर में अवैध कॉलोनियों की फसल लहराने लगी है। शिवपुरी शहर में अब अवैध कॉलोनियो ने विस्तार लेना शुरू कर दिया हैं

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में 2022 की अवैध कॉलोनी का मामले अभी सुलटे नही है कि फिर से शहर मे अवैध कॉलोनी काटे जाने की खबर मिल रही है। शिवपुरी शहर में दिसंबर 2022 तक कुल 353 अवैध कॉलोनियां चिह्नित हैं। यह सभी कॉलोनी अभी भी अवैध ही हैं। शिवपुरी नगर पालिका 181 कॉलोनियों का प्रकाशन करा चुकी है। इसमें से सिर्फ 21 का ही लेआउट का प्रकाशन हो पाया है। यह 21 अवैध कॉलोनियां भी कब तक वैध हो सकेंगी, कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

नगर पालिका पिछली अवैध कॉलोनियों को अभी तक वैध नहीं सकी है,लेकिन फिर से अवैध कॉलोनियों का निर्माण शुरू हो चुका है,अवैध कॉलोनी काटे जाने के कारण कॉलोनियों में विकास नहीं हो पता है सडके,बिजली और पानी की समस्या आती है,अभी थोडी से बरसात मे शिवुपरी कॉलोनियो में लोग चल नहीं पा रहे थे। कलेक्ट्रेट में अवैध कॉलोनियों को लेकर जनसुनवाई मे लगातार शिकायतें आती रहती है।

अवैध कॉलोनी में प्लाट लेने वालो से बिजली कनेक्शन के नाम पर कई गुना बिजली कंपनी भी वसूलती है,पुरानी कहानियों को सिस्टम अभी सुधरा नही है कि शहर के रेलवे स्टेशन और मेडिकल कॉलेज क्षेत्र में फिर छोटी छोटी अवैध कॉलोनी काटे जाने की खबर मिलने लगी है। फिर से पटवारी आंखे बंद किए हुए है और शहर में फिर अवैध कॉलोनियों का खेल शुरू हो चुका है,जैसा कि विदित है कि अवैध कॉलोनियों में शहर के हल्के पटवारियों ने बड़ा खेल खेला था लेकिन अब फिर पटवारियों ने अवैध कॉलोनी काटने वालों से पटनर्री शुरू कर दी है।