SHIVPURI NEWS - करैरा विधायक ओला पीड़ित किसानों से मिले

Bhopal Samachar
करैरा। एक दिन पहले तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण नष्ट हुई क्षेत्र के किसानों की फसल का स्थानीय विधायक रमेश प्रसाद खटीक ने रविवार को मुआयना किया उन्होंने गांवों का दौरा कर किसानों को सरकार से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे किसानों की नष्ट हुई फसल की अच्छे से सर्व करें, जिससे उन्हें सरकार से उचित मुआवजा मिल सके

जैसा कि ज्ञात है कि शनिवार दोपहर से देर रात हुई ओलावृष्टि व बरसात से किसानों की हजारों एकड़ गेहूं एवं सरसों की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई रविवार को स्थानीय विधायक रमेश प्रसाद खटीक ने गांव हाजीनगर, लंगुरी, वनगांव, खैराघाट, डुमघना, चिन्नोंद, श्योपुरा, मुंगावली, कारोढा, मछावली, वघेदरी, वमरौली, टोरिया खुर्द, चिल्ली, टकटकी, सेमरा, उरबाह, खिरिया, पुनावली, काली पहाड़ी, बरकुआ, खडपुरा, रामनगर, कुमरौआ,वघरौदा, सलैया, डामरौन, कुचलौन, चौसीजा, डामरौन खुर्द, खिरिया, जागीर, अम्बारी, चंदावरा, बहादुरपुर, चौंका, खोहा, टोडा, करैरा, निचरौली, टीला, दवरा के अलावा अन्य गावों का दौरा किया और किसानों की नष्ट हुई फसल का जायजा लिया और किसानों को विधायक ने सरकार से मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

कि सरकार ओलावृष्टि व बरसात से नष्ट हुई किसानों की फसल का उचित मुआवजा देगी उन्होंने मुख्यमंत्री को किसानों की नष्ट हुई फसल की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा किसानों की हितैषी रही है। किसानों को इस नुकसान का पूरा मुआवजा मिलेगा।

बीजेपी सरकार में किसान कभी भी दुखी नहीं रहेगा इस मौके पर विधायक के साथ करैरा एसडीएम अजय शर्मा, नायब तहसीलदार दुर्गापाल सिंह, जनपद सीईओ ब्रह्मानंद गुप्ता, आर आई विनोद सोनी, पटवारी सहित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नफीस खान, धर्मेंद्र शर्मा पूर्व जनपद अध्यक्ष, मुकेश खटीक किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष, पवन लोधी सुरेश, तिवारी, मंगल यादव के अलावा गांवों के पंच-सरपंच व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।



अपर कलेक्टर ने ओलावृष्टि क्षेत्र का भ्रमण किया, सर्वे कर राहत दिलाए जाने का आश्वासन दिया


करैरा। दो दिन पहले हुई अचानक भीषण ओलावृष्टि से फसलों को बहुत क्षति होने की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासन, जनप्रतिनिधि भ्रमण कर किसानों को सांत्वना दे रहे है।
इसी क्रम में जिले के अपर कलेक्टर दिनेश चंद शुक्ला ने करैरा क्षेत्र के एक दर्जन ग्रामों का भ्रमण किया उनमें ग्राम खेराघाट, लंगुरी, हाजीनगर, रामनगर सहित अन्य गांवों में पहुंचकर फसलों के नुकसान का जायजा लिया, किसानों से मिलकर ढाढस बंधाया।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम आज से ही सर्वे कार्य करने में जुट गई, शीघ्र ही सर्वे की रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। जिससे मुआवजा मिल सके। उनके साथ स्थानीय राजस्व अमला भी साथ थे।