SHIVPURI NEWS - पोर्टल से गायब हुआ गांव का नाम-नहीं मिल ग्रामीणों को आवास का लाभ, कलेक्टर से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से मिल रही हैं जहां ग्रामीणों ने आवेदन देते हुए बताया कि पंचायत के खटका गांव ही नहीं दिख रहा है। जिससे ग्रामीणों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका हैं, जबकि ग्रामीण आवास के लिए आवेदन कर चुके हैं इसकी शिकायत को लेकर आज ग्रामीण जनसुनवाई में पहुंचे हैं। जहां उन्होंने कलेक्टर से आवास दिलाए जाने की मांग की हैं।  

जानकारी के अनुसार ग्राम खटका पंचायत के सरपंच सोभरन सिंह धाकड़ ने बताया कि उनकी पंचायत का खटका गांव का नाम पंचायत के पोर्टल पर शो नहीं हो रहा है। इसके चलते खटका गांव के ग्रामीणों को आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जबकि खटका गांव के कई ग्रामीणों ने जो झुग्गी-झोपडी में रहते हैं उनके द्वारा आवास योजना के लाभ के लिए आवेदन किए थे।

पोर्टल पर खटका गांव का नाम न आने से उन्हें आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है। जबकि इसी पंचायत के अहिल्यापुर गांव का नाम पोर्टल पर शो हो रहा है और उस गांव के ग्रामीणों को आवास योजना का लाभ मिला है। इसकी शिकायत जनपद पंचायत के दफ्तर में भी की थी लेकिन कोई सहयोग नहीं मिला। इसी के चलते आज सभी ग्रामीण कलेक्टर के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे हैं।