SHIVPURI NEWS - करैरा के व्यापारी के मूंगफली के दाने से भरे ट्रक पकडे, मंडी टैक्स की कर रहे थे चोरी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के पड़ोरा चौराहे पर आज मूंगफली दाना से भरे दो ट्रकों को ग्वालियर से आई मंडी बोर्ड संभागीय उड़नदस्ता क्राइम की टीम ने जब्त किया है। दोनों ट्रक करैरा से मूंगफली दाना भरकर बिना मंडी टैक्स चुकाए महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए थे।

टीम ने दोनों ट्रकों को जब्त कर कोलारस अनाज मंडी में खड़ा कर दिया है। बता दें कि दोनों ट्रक के ड्राइवरों ने टीम पर मारपीट के आरोप भी लगाए हैं। वहीं टीम के अधिकारियों ने मारपीट के आरोप को निराधार बताया है। मंडी बोर्ड के संभागीय उड़नदस्ता दल क्राइम की टीम के प्रभारी दिग्विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि पड़ोरा चौराहे पर मुंगफली दाना से भरे दो ट्रक को पकड़ा गया है।

एक मिनी ट्रक (UP93CT7360) में 12 टन और दूसरे ट्रक (UP77AN4030) में 25 टन के लगभग मूंगफली दाना भरा हुआ था। दोनों ट्रकों में भरे मूंगफली दाने के दस्तावेजों की जांच की गई थी। जिसमें अनुज्ञा पत्र (मंडी टैक्स) भरे जाने की रशीद नहीं थी। दोनों ट्रक बिना मंडी टैक्स भरे करैरा से महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए थे। दोनों ट्रक को जब्त कर कोलारस मंडी में खड़ा कर दिया गया है।

दोनों ड्राइवरों ने फिलहाल व्यापरियों के नाम नहीं बताये हैं। संभागीय उड़नदस्ता दल क्राइम की टीम के प्रभारी दिग्विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि ट्रक में भरे माल को छुड़ाने के लिए व्यापारियों को अब 5 गुना मंडी टैक्स भरना पडेगा।