सिधिंया शरणं गच्छामि - बैजनाथ-विजय शर्मा ने लिखी स्क्रिीप्ट - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
एक्सरे ललित मुदगल शिवपुरी । गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार की देर रात शिवपुरी। सिंधिया के इस दौरे से 3 खबर निकलकर सामने आ रही है। पहली सिंधिया शरणम गच्छामि / बैजनाथ,सिंधिया ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर हमला बोला है,वही शिवपुरी से भोपाल के जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बात करे तो बस और रेल के अतिरिक्त हवाई यात्रा की शुरुआत की संभावना अब बन रही है,क्यो कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव लड़ने से पूर्व शिवपुरी शहर को 45 करोड़ रुपए की सौगात दी है।

सिंधिया शरणं गच्छामि @ बैजनाथ-विजय शर्मा ने लिखी स्क्रिप्ट

14 जून 2023 को सिंधिया का हाथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले सिंधिया समर्थक नेता बैजनाथ सिंह यादव ने 9 माह बाद फिर सिंधिया की शरणं गच्छामि का मंत्र जाप करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। जब बैजनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी जब कहा था कि भाजपा में उसे घुटन होने लगी है।

73 साल के बैजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने टिकट के लिए ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी क्योंकि घर वाले और रिश्तेदारों ने कहा था कि आपकी उम्र हो चुकी है, एक बार चुनाव लड़ लो। कांग्रेस छोड़ने की वजह पर बैजनाथ ने कहा कि मैंने देख लिया कि कांग्रेस के पास जनमत था, वो चला गया। अब कांग्रेस के पास वोटर्स नहीं हैं। वहां एक मुखिया नहीं रहा। कमलनाथ थे, वो भी चले गए। लेकिन प्रदेश के अध्यक्ष नहीं रहे,बताया जा रहा है कि बैजनाथ की भाजपा की वापसी की स्क्रिप्ट के खास कहे जाने वाले भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय शर्मा ने लिखी है,विजय शर्मा के साथ बैजनाथ ने 27 फरवरी को दिल्ली जाकर मुलाकात की थी,उसी के बाद भाजपा के वापसी के रास्ते खुले थे।

सिंधिया ने किया अपने पुराने साथी पर जुबानी हमला

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि संभाग में दो छात्राएं चली थीं। एक यात्रा नुकसान दायक ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान के सन्दर्भ में शुरू हुई थी और दूसरी यात्रा राहुल गांधी द्वारा निकाली गई। इस दौरान भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने किसी भी किसान से नुकसान के बारे में नहीं पूछा। ओलावृष्टि से गुना जिले के 19 गांव के 9000 हजार किसान प्रभावित हुए, अशोकनगर जिले के 81 गांव के 22 हजार 363 किसान प्रभावित हुए, शिवपुरी जिले के 50 गांव के 16000 किसान प्रभावित हुए हैं। लेकिन भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने दौरान किसी भी किसान से उनके हाल को नहीं जाना। वहीं दूसरी यात्रा ने मोदी की गारंटी वाली सरकार ने 48 घंटे के भीतर मुआवजा राशि का प्रशासनिक स्वीकृति पत्र किसानों के हाथों में थमा दिया।

18 माह में ग्वालियर एयरपोर्ट बनकर तैयार, शिवपुरी-गुना में भी बनेगा एयरपोर्ट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि सोच है कि उड़े देश का आम नागरिक, उसी सोच के तहत नागर विमानन मंत्रालय ने दो हवाई अड्डों की स्वीकृति दी है। जल्दी ही गुना जिला और शिवपुरी जिले में हवाई अड्डों का उन्नयन होगा। शिवपुरी हवाई अड्डे का निर्माण 45 करोड़ की लागत से विमानन मंत्रालय द्वारा उड़ान योजना के अंतर्गत करवाया जाएगा। यहां से सबसे पहले भोपाल के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत की जाएगी।

इसी के साथ गुना हवाई अड्डे का निर्माण भी 45 करोड़ की लागत से विमानन मंत्रालय द्वारा उड़ान योजना के अंतर्गत करवाया जाएगा। शिवपुरी से भोपाल के लिए 19 सीटर फ्लाइट चलाई जाएगी। की कंपनी से बात चल रही है। उन्होंने कहा 10 मार्च को ग्वालियर में 600 करोड़ खर्च कर बनाए आधुनिक एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाना है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर का एयरपोर्ट मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। इस एयरपोर्ट को रिकॉर्ड 18 माह में बनाया गया है। इससे पहले 20 माह के भीतर अयोध्या में एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ था।

370 का फार्मुले पर काम करे कार्यकर्ता

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ताओं में चुनावी जोश भरते हुए कहा कि एक पोलिंग पर 370 अधिक मत डलवाने है। तभी केंद्र में सरकार 370 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अपनी-अपनी इकाई (घर) को मजबूत करने का कार्य करेंगे तभी हमारी इमारत मजबूत होंगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि क्षेत्र में कोई बड़ी बड़ी घोषणा नहीं करनी है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री की मां का स्वास्थ्य खराब चल रहा है। उन्होंने कहा कि व्यस्तता के बीच मुझे मेरी मां का भी ख्याल भी रखना है।