SHIVPURI NEWS - निर्धन कन्या के सिर से उठा पिता का साया,मातृशक्ति मंच ने दिया पूरा दहेज का सामान

Bhopal Samachar

शिवपुरी। मातृशक्ति जागरण मंच ने समाज हित में निर्धन कन्या के दहेज का सामान जुटाया है। मंच की मासिक बैठक में मातृशक्ति जागरण मंच की उपस्थित महिलाओं को साईसं कॉलेज की प्रोफेसर साधना रघुवंशी ने महिलाओं की दिनचर्या के विषय में बताया कि कैसे वर्तमान समय की दौड़ भाग भरी जीवन शैली में महिलाएं अपने स्वास्थ्य का किस तरह ध्यान रखे।

शिवपुरी की रहने वाली निर्धन परिवार की कन्या हिना जाटव जिसके पिता नही है उसके दहेज के सामान की व्यवस्था मातृशक्ति जागरण मंच की महिलाओं ने की। सीडब्ल्यूसी शिवपुरी की अध्यक्ष और मातृशक्ति की विभागीय सयोजिका डॉ सुषमा पांडे ने बताया कि मातृशक्ति लगातार महिलाओं के हित में काम करती है।

इसी क्रम में हिना जाटव की शादी है और उसके सिर से पिता का साया भी उठ गया,इस कारण उसके दहेज के सामान की व्यवस्था की जिम्मेदारी मातृशक्ति संगठन ने ली। इसलिए हिना के लिए मिक्सर, पंखा, प्रेस, एलइडी टीवी, साड़ी, बर्तन, चादर और नगद रुपए पायल बिछिया जैसा गृहस्थी का सभी सामान दिया गया सभी ने उसे कन्या को आशीर्वाद दिया एवं उसके मंगल जीवन की कामना की।  

कार्यक्रम में जिला संघ चालक राजेश गोयल मातृशक्ति जागरण मंच की संयोजिका डॉक्टर सुषमा पांडे, सहसंयोजी का किरण उप्पल, विभा रघुवंशी, इंदिरा श्रॉफ, लक्ष्मी गर्ग, सुंदरी चौहान, पिंकी गोस्वामी, वैष्णवी पाराशर, कविता अरोरा, रेनू शर्मा, रेनू गोयल, रेखा गुप्ता, सरिता अस्थाना, मीना दुबे, ममता चौहान, उमा राजावत, अंकिता गर्ग, ममता शुक्ला, निशा शर्मा, नीलम पाठक, सीता गर्ग, मोनिका तोमर, निर्मला शर्मा, लक्ष्मी गर्ग, ज्योति त्रिवेदी और हिना जाटव मातृशक्ति उपस्थिति रही।