SHIVPURI NEWS - राहुल गांधी-अपने कांग्रेस के पुराने साथी सिंधिया के विषय में एक शब्द भी नहीं बोला

Bhopal Samachar
ललित मुदगल@ शिवपुरी। शिवपुरी में आज कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी भारत जोडो न्याय यात्रा शिवपुरी पहुंची थी। राहुल गांधी ने शिवपुरी शहर में लगभग 2 घंटे का समय दिया था और लगभग 30 मिनिट में सभा में बोला। शिवपुरी की पब्लिक को उम्मीद थी कि राहुल गांधी शिवपुरी आए है तो अपने कांग्रेस के पुराने साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया के विषय में अवश्य बात करेंगे,लेकिन राहुल गांधी ने अपने पुराने साथी के विषय में एक शब्द भी नहीं बोला इससे जनमानस को निराशा हुई।

वैसे तो राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा में राष्ट्रीय स्तर के विषय के मुद्दे होते है बेरोजगारी,भ्रष्टाचार और महंगाई के साथ अडानी की बात करते है,लेकिन शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र वह संसदीय क्षेत्र है जिसमें 2019 में कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव हार गए थे। सिंधिया के चुनाव हारने के बाद प्रदेश के तत्कालीन सीएम कमलनाथ लगातार सिंधिया की उपेक्षा करने लगे थे।

सन 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा सहित प्रदेश का जनमानस को यह ज्ञात था कि अगर कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में आती है तो मध्य प्रदेश के सीएम ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे,लेकिन कांग्रेस ने सिंधिया को सीएम नहीं बनाया,कमलनाथ को मप्र की बागडोर सौंप दी। सिंधिया के चुनाव हारने के बाद राज्यसभा में जाने के भी राह में रोड़े अटकाए जाने लगे थे। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था और सरकार का तख्तापलट कर दिया था।

वर्तमान समय की बात करे तो लोकसभा चुनाव का समय नजदीक है कभी भी आचार संहिता की घोषणा हो सकती है,भाजपा ने शिवपुरी-गुना लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। इस सयम जब राहुल गांधी शिवपुरी आए तो पब्लिक को लगता था कि राहुल गांधी अपने कांग्रेस के पुराने साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया के विषय में अवश्य बात करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने ना ही शिवपुरी के विषय में और ना ही अपने पुराने साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया के विषय में एक शब्द नहीं बोला।