SHIVPURI NEWS - लोकसभा चुनाव - कार्यकर्ताओं से मिलने पोहरी पहुंचे भाजपा के उम्मीदवार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बन चुका है भारतीय जनता पार्टी ने ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से भारत सिंह कुशवाह को अपना उम्मीदवार बनाया है । भारत सिंह कुशवाह ग्वालियर ग्रामीण से विधायक रह चुके हैं और शिवराज सरकार में मंत्री भी 2023 के आम विधानसभा चुनाव में भारत सिंह कुशवाह कांग्रेस के साहब सिंह गुर्जर से चुनाव हार गए थे लेकिन पार्टी ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताया है और ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार बना दिया।


उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद भारत सिंह शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा जो कि ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, में मंगलवार को कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने और उनकी बैठक लेने के लिए पोहरी पहुंचे थे, बैठक के दौरान मंच पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला । पोहरी विधानसभा क्षेत्र के शीर्ष भाजपा नेता एकजुट एक साथ मंच पर बैठे नजर आए।

विधानसभा चुनाव के दौरान यहां न केवल भारतीय जनता पार्टी के नेता अलग-अलग थे बल्कि अन्य दलों के नेता जो के पूर्व में प्रत्याशी रहे से भी अब भाजपाई होकर मंच पर नजर आए । बैठक के दौरान मंच पर मुख्य रूप से भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुरेश धाकड़, पूर्व विधायक एवं लोकसभा प्रभारी नरेंद्र बिरथरे, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ,जिला अध्यक्ष राजू बाथम, जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह , सभी मंडलों के पदाधिकारियों के अलावा पूर्व बसपा विधानसभा प्रत्याशी प्रद्युम्न वर्मा भी मंच पर बैठे नजर आए ।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान एक तरफ जहां भाजपा प्रत्याशी की हार का ठीकरा बसपा प्रत्याशी रहे प्रद्युम्न वर्मा के माथे पर इसलिए भी फोड़ा गया क्योंकि वे भाजपा प्रत्याशी के सजातीय उम्मीदवार थे हालांकि प्रद्युम्न वर्मा कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे थे और टिकट न मिलने पर वह हाथी की सवारी कर चुनावी मैदान में उतर गए थे, इसके अलावा राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा रही कि यहां से भाजपा प्रत्याशी को शिकस्त दिलाने में भाजपा के ही एक पूर्व विधायक की महत्वपूर्ण भूमिका रही, हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह राजनीति के जानकार ही जानते हैं , लेकिन मंगलवार को बैठक के दौरान जो तस्वीर देखने को मिली उसे एक बात तो साफ थी।

कि मोदी के नाम पर भारत सिंह कुशवाह के लिए पूरी की पूरी भाजपा एक जुट है और बैठक को संबोधित करते हुए भारत सिंह कुशवाह ने भी कहा कि सरपंच से लेकर जिला पंचायत , पार्षद, विधायक, मंत्री और लोकसभा के लिए पार्टी ने जो मुझ पर भरोसा जताया है मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके भरोसे को टूटने नहीं दूंगा । जहां एक तरफ मोदी की गारंटी तो है ही दूसरी तरफ मैं भी आपको गारंटी देता हूं कि क्षेत्र के विकास के लिए हर संभावित है प्रयास करूंगा । यह चुनाव मेरा नहीं बल्कि आप सभी कार्यकर्ताओ का है और लोकसभा जैसे लंबे क्षेत्र में प्रत्याशी का हर जगह पहुंचना नामुमकिन है इसीलिए आप ही प्रत्याशी हैं और चुनावी आपको ही लड़ना है ।