SHIVPURI NEWS - खनियाधाना तहसील वाहन पार्किंग पर अम्बेडकर की प्रतिमा , हटाने पर भीम आर्मी का हंगामा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग की खनियाधाना तहसील परिसर में शुक्रवार-शनिवार की रात अज्ञात लोगों ने डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। सुबह जैसे ही इसकी सूचना प्रशासन को मिली तो तत्काल प्रतिमा को हटवाकर मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया। प्रतिमा हटाए जाने के विरोध में मौके भीम आर्मी सहित अन्य लोग एकत्रित हो गए।

प्रतिमा तहसील परिसर में पुनः स्थापित करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही खनियाधाना थाना सहित आस-पास के थानों की पुलिस ने मौके पर मोर्चा संभाला गया। इसके बावजूद भीम आर्मी के लोग लगातार प्रतिमा तहसील परिसर में स्थापित करने की को लेकर अड़े हुए हैं।

जानकारी के अनुसार बीती रात कुछ अज्ञात लोगों ने खनियाधाना कस्बे की तहसील परिसर के वाहन पार्किंग स्थल पर डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को कच्चे चबूतरे को बनाकर स्थापित कर दिया गया। आज शनिवार की सुबह तहसील परिसर में डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित होने की सूचना पर खनियाधाना तहसीलदार कैलाश चंद्र शुक्ला, नायब तहसीलदार प्रमोद तोमर ने खनियाधाना थाना प्रभारी अशोक बाबू शर्मा की मौजूदगी में नगर पालिका के सहयोग से प्रतिमा को हटाबा कर कब्जे में लिया।

इसके बाद अचानक से मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई और प्रतिमा को उसी स्थान पर स्थापित किये जाने की मांग को लेकर हंगामा करने लगी। भीड़ में महिला सहित बच्चे भी शामिल हुए। हंगामे के दौरान भीड़ ने तहसीलदार मुर्दाबाद और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए।