SHIVPURI NEWS - पुत्रवधू और नातनी ने दी मुखाग्नि, ITBP के रिटायर सब इंस्पेक्टर का निधन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के वार्ड 21 गोविंद नगर में रहने वाले आईटीबीपी से रिटायर सब इंस्पेक्टर का सोमवार को निधन हो गया। कोविड-19 में पत्नी और बेटा चल बसे थे। मुक्तिधाम शिवपुरी पर रिटायर एसआई कुंदेल सिंह बुंदेला को उनकी पुत्रवधू व चार साल की नातिन ने मुखाग्नि दी। मुक्तिधाम पर बहू द्वारा चार बेटी सहित ससुर को मुखाग्नि देने की इस घटना की रिश्तेदार, समाज व शहर में चर्चाएं हैं।

जानकारी के मुताबिक आईटीबीपी से रिटायर सब इंस्पेक्टर कुंदल सिंह बुंदेला का सोमवार को तड़के 4 बजे अचानक निधन हो गया। गोविंद नगर स्थित घर पर रिश्तेदार व पड़ोसी इकट्ठा हो गए। पार्थिव देह को मुक्तिधाम ले जाया गया। यहां रिटायर एसआई बुंदेला को उनकी पुत्रवधु शिल्पी बुंदेला व चार साल की नातिन परी बुंदेला ने मुखाग्नि दी।

मुक्तिधाम शिवपुरी पर यह नजारा देखकर हर कोई भाव विभोर हो उठाया। अक्सर मुक्तिधाम पर बेटा, नाती या बेटियों को मुखाग्नि देते देखा गया है। लेकिन सोमवार को उसकी बहू व चार साल की नातिन ने मुखाग्नि दी। शिवपुरी में ऐसा मामला पहली बार देखने को मिला है।

परिवार में पुत्रवधू व नातिन ही बचीं

आईटीबीपी से रिटायर सब इंस्पेक्टर कुंदन सिंह बुंदेला के इकलौते बेटे वीरेंद्र सिंह बुंदेला और पत्नी का कोरोना के चलते साल 2021 में निधन हो गया था। इसके बाद परिवार में सिर्फ कुंदन सिंह, उनकी पुत्रवधू शिल्पी बुंदेला व 4 वर्ष की नातिन परी बुंदेला ही बचे थे। सोमवार को कुंदन सिंह बुंदेला भी 85 साल की उम्र में चल बसे।

अब परिवार में मां-बेटी ही बचे हैं। वहीं आईटीबीपी से नाता होने की वजह से कुंदन बुंदेला की अंत्येष्टि के वक्त मुक्तिधाम में आईटीबीपी के अधिकारी भी मौजूद रहे। समाज स शहर के नागरिक सोमवार को मुक्तिधाम में बहू व नातिन ने कुंदन सिंह बुंदेला को मुखाग्नि के साक्षी रहे।