SHIVPURI NEWS - दून वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग पर किया कायस्थ महिला की टीम ने-अं​जलि ने लिए 5 विकेट

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में प्रथम बार आयोजित दून वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग का आज सफलतापूर्वक व शानदार तरीके से समापन हो गया। आज कुल 5 मैच आयोजित हुए। जिसमें दो लीग, दो सेमीफाइनल मैच के पश्चात फाइनल मैच आइटीबीपी महिला टीम व कायस्थ महिला महासभा के बीच खेला गया। कायस्थ महासभा की टीम कप्तान सुचिता भटनागर ने टॉस जीत कर पहला फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

गेंदबाजों ने कप्तान के निर्णय को उचित ठहराते हुए आईटीबीपी की टीम को कल 21 रन के न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया, इसमें अंजलि द्वारा लिए गए पांच विकेट की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए कायस्थ महासभा की बल्लेबाजों ने मात्र चार ओवर में यह लक्ष्य प्राप्त कर इस वूमेंस लीग का प्रथम सीजन अपने नाम कर लिया ।

वाउ वोमानियां टीम की कप्तान शशि शर्मा को बेहतर खेल भावना के लिए फेयर प्ले अवार्ड प्रदान किया गया । कायस्थ महासभा की पूनम को पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के लिए वूमेन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

लीग में भाग लेने वाले सभी टीमों के खिलाड़ियों को भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। अंत में दून पब्लिक स्कूल के संचालक शाहिद खान ने आभार व्यक्त करते हुए अपने उद्बोधन में भाग लेने वाली सभी टीमों पिंक पैंथर्स, दून डायनेमिक सीआरपीएफ, आईटीबीपी, कायस्थ महासभा , वाउ वोमानिया, रेडिएंट कॉलेज, शक्तिशाली महिला संगठन को धन्यवाद ज्ञापित किया। लीग मैं खेलने वाली महिलाओं ने बताया ना भुलाने वाला पल बताया।

इस पूरे क्रिकेट लीग में महिलाओं का जोश व जज्बा काबिले तारीफ रहा । सभी टीमों में अधिकांशता शादीशुदा महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भागीदारी की ।उन्होंने लीग में खेले गए अनुभव को अपनी जिंदगी के सबसे बेहतर पलों के रूप में बताया और दून को धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपने ग्राउंड में बुलाकर क्रिकेट खेलने का अवसर प्रदान किया और जीवन के आनंद को महसूस कराया। आज के समापन मैच में उपस्थित सभी दर्शकों ने भी महिलाओं के खेल की जमकर तारीफ की। इस लीग के सफल आयोजन मैं प्राचार्य अभिषेक शर्मा सहित दून व रेडिएंट के समस्त स्टाफ की भूमिका महत्वपूर्ण रही।