SHIVPURI NEWS - ओलावृष्टि के बाद किसान उतरे सड़कों पर,फोरलेन पर 2 जगह चक्का जाम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शनिवार की दोपहर बाद शिवपुरी जिले में तेज आंधी बारिश के साथ ओले गिरे है शिवपुरी जिले के लगभग 50 गांवों की फसल बर्बाद होने की खबर मिल रही है। सबसे अधिक नुकसान करैरा विधानसभा में हुआ है। फसल बर्बाद होने के बाद किसानों ने राजस्व विभाग की बेरुखी को देखते दिनारा थाना सीमा में किसानों दो जगह पर फोरलेन को जाम कर दिया है।

जानकारी के अनुसार दिनारा थाना सीमा में आने वाले काली और पुनावली गांव में आसमान से गिरे ओलों ने सबसे अधिक कोहराम मचाया है। इन गांवों के किसानों का कहना था कि ओला के कारण फसलें जमीन में मिल गई है 100 प्रतिशत नुकसान हुआ है,राजस्व के अधिकारी खेतों में फसलों में हुए नुकसान का जायजा लेने नहीं निकले है,किसानों के घरों में मातम का माहौल है।

वही शनिवार की देर शाम दिनारा के डामरौन गांव में कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी ने दौरा किया था,ग्रामीणों को कहना था कि हमारे गांव में अधिक नुकसान हुआ है हमारी फसलों को देखने कोई नही आया,इससे क्रोधित होकर काली पहाड़ी के किसानों ने काली पहाड़ी चौराहे पर फोरलेन केा जाम कर दिया वही पुनावली गाँव के ग्रामीणों ने पुनावली सड़क पर जाम लगा दिया।

जानकारी मिल रही है कि यह चक्का जाम लगभग 2 घंटे तक चला। करैरा और दिनारा के बीच दो जगह जाम लगने के कारण वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग गई। मौके पर जाम खुलवाने के लिए पहुंचे पुलिस बल ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान नहीं माने,बताया जा रहा है कि करैरा एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और किसानों से बातचीत कर फसलों का मुआवजा देने का वादा किया,जब जाकर किसान फोरलेन सड़क से हटे।