हवाई अड्डे पर क्या क्रिकेट खेलेंगे महाराज, कृपया दर्द बढ़ाने का काम मत कीजिए- My Opinion

Bhopal Samachar
शिवपुरी गुना लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों की उम्मीद के एकमात्र केंद्र श्रीमंत महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने, लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित होते ही शिवपुरी और गुना में नवीन हवाई अड्डा की घोषणा कर दी। अच्छी बात है, बड़ी अच्छी बात है लेकिन जब हवाई जहाज ही नहीं है तो हवाई अड्डे पर क्या क्रिकेट खेलेंगे। पहले भी शिवपुरी में हवाई अड्डा बना था। आपको तो पता ही है, लोग उस पर क्या-क्या करते हैं।

कृपया दर्द को बढ़ाने का काम मत कीजिए

यहां की जनता श्री दिग्विजय सिंह को भली-भांति समझ चुकी है। डॉ केपी यादव का प्रयोग भी कर चुकी है। जय राम रमेश और जीतू पटवारी शिवपुरी की सिचुएशन क्या जाने, उनकी बातों पर ध्यान मत दीजिए। आप सिर्फ हाथ उठाकर अभिवादन करेंगे तब भी आपकी विजय सुनिश्चित है, क्योंकि इस बार आप बीजेपी से हैं और आपके बैकड्राप पर भारत के सबसे लोकप्रिय नेता श्री नरेंद्र मोदी का फोटो है। आप चुनाव प्रचार के लिए भी मत आना हम छोटे महाराज में अपना भविष्य देख लेंगे, लेकिन.. कृपया इस तरह की बातें करके लोगों के दर्द को बढ़ाने का काम मत कीजिए। 

शिवपुरी तड़प रही है, उसे एयरपोर्ट नहीं चाहिए

श्रीमंत महाराज साहब, शायद आपको आपके लोगों ने गलत फीडबैक दे दिया है। शायद उन्होंने बताया होगा कि शिवपुरी विकास के घर पर पहुंच गई है अब केवल एक एयरपोर्ट ही बाकी है। इसलिए अपने एयरपोर्ट की घोषणा कर दी लेकिन महाराज साहब पूरे शिवपुरी जिले में हवाई जहाज से यात्रा करने वाले नागरिकों की सालाना संख्या 5000 भी नहीं है। जब यात्री ही नहीं है तो हवाई जहाज क्या सेल्फी के लिए एयरपोर्ट पर उतरेगा, और जब हवाई जहाज ही नहीं आएगा तो एयरपोर्ट का करेंगे क्या। 

श्रीमंत महाराज साहब, शायद आपको किसी ने बताया नहीं है। शिवपुरी आज भी बेसिक प्रॉब्लम से जूझ रही है। जब आप पहली बार सांसद बने थे, तब शिवपुरी में जितनी भी समस्याएं थी। सारी की सारी थोड़ी बढ़ गई है। कम कुछ नहीं हुआ है। जनता आज भी पानी और बिजली के लिए संघर्ष कर रही है। युवा आज भी रोजगार के लिए तड़प रहा है। 80 के दशक में खदानें बंद हुई थी। तब से बाजार जो ठंडा हुआ है, आज तक वापस नहीं उठा। 

श्रीमंत महाराज साहब, हम बड़े पीड़ित और परेशान हैं। जब आप सांसद थे तो आपके लोग काम नहीं करते थे। अब जब आप संसद नहीं है, तो जो सांसद है, वह किसी काम के नहीं है। आप यदि केवल इतना कह देंगे कि, बिजली कंपनी के मनमाने बिजली बिलों की समस्या से छुटकारा दिलाऊंगा, तब भी पूरी शिवपुरी के वोट आपको मिल जाएंगे। हमने तो सिंध के पानी के नाम पर 30 साल तक वोट दिए हैं, क्योंकि उस घोषणा में हमारी समस्या का समाधान था। कृपया ऐसी ही कोई घोषणा कर दीजिए। हवाई अड्डे का क्या करेंगे, वह अपने पास रख लीजिए। अशोकनगर वालों को दे दीजिएगा। ✒️ उपदेश अवस्थी