पुलिस ने पकडा जब खनिज से भरा था डंपर,लेकिन जब्ती में खाली-नंबर भी गायब हो गए

Bhopal Samachar

शिवपुरी।  नरवर पुलिस ने एक फर्सी पत्थर से भरा एक डंपर शिकायतकर्ता की सूचना पर करैरा-नरवर रोड पर स्थित पोहा तिराहे के पास मंगलवार की रात पकडा था,लेकिन पुलिस ने खाली डंपर जब्त किया है। नरवर थाने में जो डंपर खड़ा है उसमें उसके नंबर को हटाने की कोशिश की गई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस की कारगुजारी पर आपत्ति उठाते हुए पोस्ट भी वायरल की है।


फिर शुरू हो चुका है रायपुर की पहाडी पर अवैध उत्खनन

सतनवाड़ा वन परिक्षेत्र की धमकर वीट मे रायपुर की पहाड़ी पर बड़े पैमाने पर पत्थर की अवैध उत्खनन और परिवहन जारी है। इससे पूर्व शिवपुरी डीएफओ सुधांशु यादव ने इस खदान पर अवैध उत्खनन होते हुए पकडा था और इसके बीट प्रभारी पर 51 हजार का अर्थदंड लगाया था। कुछ दिनो तक इस क्षेत्र में अवैध उत्खनन बंद हो गया था लेकिन अब बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन शुरू हो चुका है।


बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात रायपुर की खदान से एक डंपर mp 30 H 1477 अवैध पत्थर भर कर नरवर की ओर ले जा रहा था। यह डंपर नरवर-करैरा नरवर रोड पर स्थित पोहा तिराहे के पास mips कॉलेज के पास एक फड़ पर उतर रहा था। शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना नरवर थाने को दी तो मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने डंपर को जब्त कर लिया।


लेकिन डंपर में रखा माली फड पर ही खाली करवा दिया। जबकि पुलिस के पहुंचने के समय जो वीडियो फुटेज आए है उसमें डंपर में पत्थर की पटिया रखी हुई दिख रही है,लेकिन अब सतनवाड़ा पुलिस थाने में डंपर खाली खडा है और नंबर पर प्लेट पर आगे का नंबर गायब हो गया है।


इनका कहना है

हमने डंफर को खाली पकडा है उसके कागजात लगाए गए है,जो कभी होगी उसके मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी

केदार सिंह यादव,थाना प्रभारी नरवर