डॉ अम​र सिंह सहित 3 स्वास्थ्य कर्मियों पर शासकीय राशि का गबन करने पर FIR दर्ज - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के पिछोर सामुदायिक केंद्र में स्टाफ द्वारा किए गए 32 लाख के घोटाले में कलेक्टर शिवपुरी रविंद्र कुमार चौधरी ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश सीएमएचओ को दिए हैं,कलेक्टर के निर्देश पर पिछोर थाना पुलिस ने शिकायतकर्ता डॉ शीतल प्रकाश व्यास जिला कार्यक्रम प्रबंधक NHM जिला शिवपुरी की शिकायत पर डॉ अमर सिंह जनेरिया तात्कालिक बीएमओ पिछोर,पुष्पेन्द्र राय संविदा ब्लॉक कार्यक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिछोर और फजल खान संविदा डाटा एंट्री ऑपरेटर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिछोर पर अपराध क्रमांक 0124 धारा 420 409 भादवि एवं धारा 13(1)क 13( 2) भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 के तहत मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि पिछोर सामुदायिक केंद्र में आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय सहित अन्य मदो की राशि में को अपने नजदीकियों के खाते में 32 लाख रुपए की ट्रांसफर करा दी। जिसके चलते आशा कार्यकर्ताओं को कई महीनों से मानदेय नहीं मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही थी। आशा कार्यकर्ताओं ने कई बार विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही कलेक्ट्रेट आकर भी ज्ञापन सौंपे थे।

इस मामले को कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने न केवल गंभीरता से लिया, बल्कि इस पूरे मामले की जांच के बाद फजल खान कंप्यूटर ऑपरेटर, पुष्पेंद्र राय अप्रूवर सहित तत्कालीन डॉ डॉ अमर सिंह जनेरिया बीएमओ को दोषी माना है। दिए हैं निर्देश पिछोर में हुई आर्थिक गड़बड़ी मामले में हमने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि वे दोषियों पर एफआईआर दर्ज कराएं। कलेक्टर के निर्देश पर इन तीनों के खिलाफ शासकीय राशि में भ्रष्टाचार करने का मामला पिछोर थाने में दर्ज करा दिया गया है।