SHIVPURI शहर में मंगलवार से रूक सकती है पानी की सप्लाई, हड़ताल पर जा सकते है पंप अटेंडर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के पंप अटेंडर कल मंगलवार से हड़ताल पर जा सकते है,इससे शहर में पेज जल व्यवस्था ठप हो सकती है। आज नगर पालिका के समस्त समस्त पंप अटैंडर एसडीएम से हड़ताल करने की अनुमति लेने गए थे। बताया जा रहा है कि एसडीएम शिवपुरी अनूप श्रीवास्तव ने मंगलवार को सुबह 10 बजे आकर इस मामले का सुलझाने की बात कही है। वही बताया जा रहा है कि पंप अटेंडर इस बार अपनी मांगों लेकर अड चुके है और मामला वेतन बढ़ाने को लेकर है पंप अटेंडरों को बीते एक साल से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है।

कुछ दिन पूर्व पंप अटेंडरों ने शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन को भी इस मामले को लेकर एक आवेदन सौंपा था। पंप अटेंडरों का कहना था कि नगर पालिका के कर्मचारी और अधिकारी हमारा शोषण कर रहे है हमारा अभी तक दिसंबर और जनवरी का वेतन नहीं दिया और ऐरियल का भी अभी तक पता नहीं है।

पंप अटेंडरों का कहना था कि हमें कर्मचारियों को ग्रेड प्रदान की जाए, और कटोत्रा एवं बुक लेट बनना चाहिये एवं एक समान वेतन प्रदान किया जाए। हमारे वेतन भी कलेक्टर रेट पर किया जाए। हम कर्मचारी पिछले 7 वर्ष से संस्था को अपनी सेवाएं दे रहे है,कई पंप अटेंडर तो 15 साल से भी अधिक पुराने है,बताया जा रहा है कि अब निकाय के सभी पंप अटेंडर आर पार की लड़ाई के मूड में आ चुके है कई पंप अटेंडरों का कहना कि इस वेतन से हमारा काम नहीं चलता है।