सुबह धूप, दोपहर के बाद आसमान में जेट स्ट्रीम के कारण बरसे बदरा,तेज आंधी की चेतावनी - SHIVPURI WEATHER

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज रविवार को शिवपुरी के जनमानस की सुबह धूप के साथ हुई,लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद मौसम ने अचानक करवट ली,आसमान में 20000 फीट की ऊंचाई पर चल रही जेट स्ट्रीम के कारण मध्य प्रदेश में बादल छा गए,इसी जेट स्ट्रीम के कारण शिवपुरी जिले मे दोपहर को हल्की बूंदाबांदी हुई और सडके गीली हो गई। वही शाम साढ़े सात बजे से लगभग 9 बजे तक बादलो ने पानी बरसना शुरू कर दिया।

शाम को पानी ओर हवा चलने के कारण मौसम में ठंडक हो गई है हालाकि पारा तेजी से नीचे नही गिरा है,लेकिन ठंडी हवा लोेगो को परेशानी का कारण बन रही है। आज रात पारा तेजी से लुढकने की उम्मीद है। आसमान से बादल साफ होने पर पारा और लुढकने की उम्मीद है।

यह है मप्र के मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बताया गया है कि मध्य प्रदेश के चार जिलों में ओलावृष्टि और 11 जिलों में आंधी बारिश होने की संभावना है। नागरिकों से सावधान रहने की अपील की गई है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत सरकार के मौसम केंद्र भोपाल की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार, शिवपुरी,ग्वालियर, दतिया, भिंड और श्योपुरकलां जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। निवाड़ी, मुरैना जिले में तेज आंधी के साथ बारिश होगी। मऊगंज, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, गुना और अशोकनगर जिलों में हल्की बारिश के साथ बादलों से बिजली गिरने की संभावना है।