SHIVPURI NEWS - दिनारा का लाइसेंसी ठेकेदार ही बेच रहा हैं अवैध शराब, विधायक के निर्देशों का पालन नही

Bhopal Samachar
दिनारा। दिनारा क्षेत्र के दर्जनों गांव में आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते स्थानीय लाइसेंसी शराब ठेकेदार राजू शिवहरे के माध्यम से ही अवैध शराब बिक्री करवाई जा रही है इसको लेकर क्षेत्रीय ग्रामीण महिलाएं एवं जनप्रतिनिधि कई बार लामबंद हो चुकी है

इस मुद‌्दे पर क्षेत्रीय विधायक रमेश खटीक ने भी आपत्ति जताते हुए गांवों में शराब की अवैध बिक्री रोकने के निर्देश दिए थे परंतु यह गोरखधंधा बदस्तूर चल रहा है इस पर रोक नहीं लग पा रही है गौरतलब है कि पुलिस विभाग ने ठेकेदार पर अवैध शराब बिक्री पर दर्जनों कार्यवाहियाें भी की। इसके बावजूद भी लाइसेंसी ठेकेदार अवैध शराब बिक्री धड़ल्ले से करा रहा है दिनारा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय लाइसेंसी शराब ठेकेदार के संरक्षण में लंबे समय से गांव गांव में शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। आबकारी विभाग की मिलीभगत से शराब ठेकेदार द्वारा खुद के वाहनों से खुलेआम गांव गांव दुकानें खुलवाकर अंग्रेजी एवं देशी शराब बेची जा रही है जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन झगड़े हो रहे है।

वहीं विशेष तौर पर पुरुषों की शराबखोरी की लत के कारण महिलाएं परेशान हो रही है। गृह कलह से जूझ रही है। ग्रामीण क्षेत्र के युवा एवं बच्चे भी शराब के आदी होते जा रहे है। सामाजिक बुराई वाले इस अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए कई बार ग्रामीण महिलाएं एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि लामबंद हो चुके है क्षेत्रीय विधायक रमेश खटीक ने संकल्प यात्रा के समय अनेक गांवों की महिलाओं ने गांवों में शराब की अवैध बिक्री से पैदा हो रही परेशानी से अवगत कराया था और विधायक रमेश खटीक ने कहा था कि अपने विधानसभा क्षेत्र में अवैध शराब नहीं बेचने दूंगा इसके बाद भी स्थान की ठेकेदार गांव-गांव अपने प्राइवेट वाहनों से शराब पहुंचने का काम कर रहा है।