SHIVPURI NEWS - गाडी वाला आया घर से कचरा निकाल, कचरा लेकर दौड पडे लोग, सांसद प्रतिनिधि ने किया गेम चेंज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने पिछले शनिवार से अपनी मांगों को काम बंद कर दिया था। जिससे शहर में कचरा ही कचरा ही दिखाई दे रहा था। बीते गुरुवार की शाम को यह हड़ताल समाप्त हो गई और आज से सफाई कर्मी अपने काम पर लौट आए। जब पूरे 6 दिन बाद जब सुबह लोगों के कानों में यह धुन सुनाई दी कि गाडी वाला आया कचरा निकाल तो लोग अपने अपने घरों का कचरा लेकर कचरा गाड़ियों की ओर दौड पडे।

जैसा कि विदित है कि हडताल खत्म करने की बात बुधवार की रात बन गई थी, लेकिन नपा के जिम्मेदारों ने लिखित में आश्वासन नहीं दिया। जिसके चलते गुरुवार की सुबह भी कचरा गाड़ी से लेकर सफाईकर्मी तक काम पर आने की बजाय नपा कार्यालय में इकड़ा हो गए। एसडीएम शिवपुरी अनूप श्रीवास्तव को जैसे ही यह पता चला तो वे भी नपा ऑफिस पहुंच गए तथा नपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि के साथ बैठकर तय कर दिया कि मांगों को पूरा करने का आश्वासन लिखित में देंगे। इसके बाद एक माह के लिए हड़ताल स्थगित कर दी गई।

दो दिन हुई बैठकों पर नहीं था कर्मचारियों को भरोसा

मंगलवार एवं बुधवार को लगातार दो दिन शिवपुरी एसडीएम ने अपने काम छोड़कर नगरपालिका में चल रही हड़ताल को खत्म कराने के लिए बैठक कीं। बुधवार की रात को कर्मचारी नेताओं से हड़ताल खत्म करने पर सहमति बनने के बाद मिठाई भी बंटवा दी थी, लेकिन कर्मचारी अपने नेताओं के आश्वासनों की बजाय लिखित में कागज मांग रहे थे। जब देर रात तक नपा ने लिखित आश्वासन नहीं दिया तो गुरुवार सुबह न तो कचरा गाड़ी शहर में पहुंची और न ही सफाईकर्मी काम पर आए,लेकिन सांसद प्रतिनिधि ने इस माहौल को चेंज कर दिया और हड़ताल खत्म कराने में मदद की।

बंद कमरे में नपाध्यक्ष, पार्षद व सांसद प्रतिनिधि में कहासुनी

गुरुवार की सुबह जब कर्मचारी काम पर नहीं आए तो नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा सहित पार्षद व सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास भी सुबह ही नपा परिसर में पहुंच गए। पहले तो नपाध्यक्ष के बंद कमरे में पार्षद, नपाध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि के बीच जमकर कहासुनी हो गई। इसके बाद एसडीएम शिवपुरी अनूप मिश्रा पहुंचे तथा सीएमओ कक्ष में बैठक शुरू हुईए जो लगभग आधा घंटे तक चली। इस दौरान सफाई कर्मचारी व पंप अटेंडर बाहर खड़े होकर कर्मचारी एकता के नारे लगाते रहे। कुछ देर बाद गेट खुला और कर्मचारियों को बैठक का सारांश बताया।

सांसद प्रतिनिधि ने पहली पहनी माला

बैठक के बाद कमरे से बाहर निकलने के बाद नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा भीड़ में से निकलकर तेज कदमों से चली गई। इसके बाद सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास कर्मचारी नेता कमलकिशोर कोड़े ने कर्मचारियों से कहा कि मांगों को मानने के साथ ही अब लिखित में सहमति दी जा रही है। एक माह के लिए अभी हड़ताल स्थगित की गई हैए तथा जो आश्वासन दिए गए हैंए उनके पूरा होने का हम इंतजार करेंगे। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि व कर्मचारी नेताओं को माला पहनाकर उनका आभार जताया। इसके बाद सभी कर्मचारियों ने कहा कि अब हम काम पर जाएंगे।

जायज मांग पर सहमति

कर्मचारी वेतन ही तो मांग रहे है जो उनका हक भी है। जब हमारे दिल में कुछ गलत नहीं है से फिर लिखित में देने में कोई परेशानी नहीं है। सभी कर्मचारी मान गए हैं और वे काम पर लौट आएंगे।
अनूप श्रीवास्तव, एसडीएम शिवपुरी