SHIVPURI NEWS - सीएम हेल्पलाइन पर भी नहीं हो रही ग्रामीणों की सुनवाई

Bhopal Samachar
विवेक यादव करैरा। खबर शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा के ग्राम पंचायत डामरोन से हैं जहां बीते कई वर्षों से सीसी रोड व नाली निर्माण की मांग करते आ रहे हैं लेकिन उनकी मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वार्ड एक में सीसी सड़क का निर्माण न होने के कारण वार्ड वासियों को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से वार्ड में सीसी और नाली निर्माण की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत डामरौन वार्ड एक में सीसी सड़क व नाली का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा हैं वार्ड में नाली का निर्माण न होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी रास्ते में भर जाता हैं, जिससे वार्ड एक में कीचड़ की स्थिति बन जाती है। जबकि पंचायती राज व्यवस्था में ग्राम पंचायत में विकास कार्य की जिम्मेदारी सरपंच, सचिव से लेकर पंचों की होती है।

जो ग्रामीणों की जरूरत के हिसाब से रूपरेखा तैयार कर विकास कार्य का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों तक पहुंचाते हैं। लेकिन यहां वार्ड की समस्याओं को लेकर कोई ध्यान नहीं दे पा रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है, वार्ड एक में नाली व सीसी सड़क का निर्माण कार्य कराया जाए

रामकुमार दुबे ने बताया कि मेरे द्वारा सीएम हेल्पलाइन तक लगाई गई लेकिन जमीदार अधिकारी नाली और सीसी निर्माण नहीं करना चाहते जिस कारण विवाद की स्थिति हमेशा बनी रहती है।

इनका कहना हैं
मेरे संज्ञान में है जल्द नाली सीसी का निर्माण करवाया जाएगा आज ही सचिव से बोलता हूं।
ब्रम्हेन्द्र गुप्ता, जनपद सीईओ करैरा