गीता पब्लिक स्कूल में हुआ हॉर्स राइडिंग कंपटीशन - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के गीता पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को हॉर्स राइडिंग की 21 दिन की ट्रेनिंग देने के बाद उनके बीच हॉर्स राइडिंग कंपटीशन का आयोजन आज स्कूल परिसर में किया गया। प्ले ग्रुप से 12वीं क्लास तक के विद्यार्थियों को हॉर्स राइडिंग का अवसर दिया गया। हॉर्स राइडिंग एक टफ कला है लेकिन परफेक्ट ट्रेनिंग के द्वारा देखा गया कि छोटे बच्चों ने भी बहुत बढ़िया परफॉर्मेंस दिया।

जिसमें से सिलेक्ट 1600 विद्यार्थियों को 21 दिन की हॉर्स राइडिंग की ट्रेनिंग दी गई। जिन विद्यार्थियों ने परफेक्शन के साथ सीखा उनके बीच हॉर्स राइडिंग कंपटीशन का आयोजन आज कराया गया। जिसमें टॉप 22 हॉर्स राइडर्स चुने गए।

जिनके नाम हैं, कृष्णम 2nd क्लास, सिमरन 4th क्लास, वैष्णवी, जितेन्द्र, आरव, अर्शदीप 5th क्लास, जशनदीप, प्रयाग, अप्रित, राज 6th क्लास, गुड़िया , शिवम 7th क्लास, नेहा, युवराज, शुभी, मयंक, अर्पित, अमन, सत्यम 8th क्लास, तमन्ना,नमन, जसप्रीत 9th क्लास।

गीता पब्लिक स्कूल एवरी चाइल्ड ऑन द स्टेज इस विजन को ध्यान में रखते हुए एक प्रक्रिया पर चलता है जिसमें कोशिश की जाती है कि हर बच्चा हर चीज में पारंगत हो ताकि न केवल वह अपनी लाइफ को बेहतर बना पाए बल्कि वह इतना सशक्त बने की हर परिस्थिति का सामना आसानी से कर सके।

स्कूल प्रबंधन द्वारा हमेशा यह कोशिश की जाती है कि बच्चे किसी भी एग्जाम में स्ट्रेस में न रहें। स्कूल में सिलेबस समय से करवा दिया गया है। जब स्ट्रेस का समय आता है तब बच्चों को अलग.अलग एक्टिविटीज में एंगेज करके उन्हें स्ट्रेस फ्री रखा जाता है। ताकि वे अपनी पढ़ाई बिना स्ट्रेस के एक्टिविटीज को इंजॉय करते हुए करें और अपने एग्जाम को भी इंजॉय करें। इस दिशा में स्कूल प्रबंधन हमेशा ही प्रयासरत है।