SHIVPURI NEWS - कैरियर कान्वेंट स्कूल बदरवास ने कर दिए फर्जी डॉक्यूमेंट तैयार, अब बच्चे का भविष्य अंधकार में

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बदरवास ब्लॉक में स्थित कैरियर कॉन्वेंट स्कूल प्रबंधन ने फर्जी डॉक्यूमेंट बनाए है,अब बच्चे की आगे की पढाई में परेशानी आ रही है,स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट भी दर्ज कराई जा चुकी है,लेकिन पुलिस शिकायती आवेदन लेकर आगे कार्रवाई नहीं कर रही है। यह विवाद पति पत्नी के आपसी झगडे के कारण उत्पन्न हुआ है।

जानकारी के अनुसार निवासी दिघोदी तहसील कोलारस की रहने वाली मोनिका रजक ने बताया कि मेरी शादी आज से 10 साल पहले शिवेन्द्र रजक पुत्र भरत रजक निवासी दीघोदी तहसील कोलारस के साथ संपन्न हुई थी। जिसके बाद मेरे यहां एक बेटा कनिष्क पैदा हुआ जो वर्तमान में उसकी आयु 9 साल हैं,वर्तमान में मेरे पति से मेरा विवाद चल रहा हैं।

मोनिका ने बताया कि मेरे पति शिवेन्द्र ने बेटे कनिष्क रजक को वर्ष 2022 में गुना में स्थित गुरूदेव पब्लिक इंटरनेशनल हायर सेकेण्डरी स्कूल में कक्षा 1 में भर्ती करवाया था। एवं वह उस विद्यालय में अध्ययन कर रहा था। इसके बाद मेरे पति व मेरे बीच आपसी विवाद हो गया था और वह मुझे छोडकर चले गए। मै और मेरा बच्चा गुना में अकेले रह गए थे। शिक्षा सत्र 2022.2023 में जब उसके 1 क्लास के पेपर कंप्लीट हो गए तो मैंने अपने बेटे का एडमिशन सेसई स्कूल में करा दिया था।

मोनिका ने बताया कि मैंने अपने पति से कहा कि कनिष्क की टीसी और मार्कशीट गुना के स्कूल से ले आओ,उसकी फीस बकाया है। मेरे पति ने गुना से कनिष्क के स्कूल के पूरे कागजात लाकर सेसई स्कूल में जमा कर दिए। लेकिन अब सेसई के स्कूल से फोन आ रहे है कि तुम्हारे बेटे के कागजात फर्जी है उसकी सेंट्रल आई मैच नहीं हो रही है उसे आगे पढ़ने और पेपर देने में परेशानी आएगी।

मैंने स्कूल में जाकर जब कागजात देखे तो पता चला कि मेरे बेटे के कागजात गुरुदेव इंटरनेशनल स्कूल के ना होकर कैरियर कान्वेंट स्कूल बदरवास के है मेरा बच्चा इस स्कूल में पढा ही नही है। कैरियर कॉन्वेंट स्कूल मेरे पति के दोस्त प्रमोद रजक जो कि बदरवास में स्थित स्कूल का प्रिंसिपल है, इसलिए उन्होने यह कूटरचित दस्तावेज बनाए है उसके बाद जब में अपने बेटे की सेंट्रल आईडी लेने गई, गुरुदेव इंटरनेशनल स्कूल में गई तो उन्होंने मुझे दिए और कहा कि अभी बकाया फीस नहीं भरी है,पूरे मामले की शिकायत मैंने पुलिस में दर्ज कराई है लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हो रही है।

पति के है देवरानी के साथ अवैध संबंध

मेरा पति मुझपर हमेशा झूठा आरोप लगाता रहता हैं कहता हैं कि तेरा किसी के साथ चक्कर चल रहा है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। जबकि मेरे पति का ही मेरी देवरानी के साथ अवैध संबंध हैं इसी कारण उसने मुझे घर से निकाल दिया और इसी कारण वह मुझपर झूठा आरोप लगाता हैं जिससे मैं घर से चली जाऊं और फिर मैं मजे कर सकूं अपने भाई की बीबी के साथ, यहां तक की मेरा पति अपनी मां की बातों में भी आता हैं।