SHIVPURI NEWS - सरपंच संघ ने दिया अपनी मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन, मांग पूरी नही होने पर आंदोलन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सरपंचों ने आज अपनी समस्याओं को लेकर सरपंच संघ शिवपुरी के बैनर तले जिलाधीश को एक ज्ञापन सौंपा था। संघ ने इस आवेदन के माध्यम से बताया कि उन्हें शासन की कुछ नीतियों के कारण गांव के विकास करने में समस्या आ रही है। इन समस्याओं का निराकरण किया जाए,नहीं तो सरपंच संघ आगे आंदोलन कर सकता है।

भटनागर के सरपंच संजय अवस्थी ने बताया कि रपटा, चेकडेम, एनीकट की आवश्यकता प्रत्येक ग्राम पंचायत में है,शासन द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत को रपटा,चेकडेम,एनीकट की योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। ग्रामीणों की अर्थव्यवस्था कृषि के रोजगार के नए अवसर निर्मित करने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो सड़क योजना चालू की जाए ।

टाईट अनटाइड व्यवस्था समाप्त करने के लिए राज्य सरकार केंद्र सरकार को प्रस्वात भेजे,शासन द्वारा चलाई गई योजना एनएमएस मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम यानी मौके पर जाकर मजदूरों की हाजिरी एंव फोटो खींचकर अपलोड किया जाता है नेटवर्क की स्थिति ना होने पर के कारण या ऐप न खुलने की वजह से रोस्टर जीरो हो जाता है,मजदूर कार्य करते हुए भी गैरहाजिर हो जाता है।

जिन ग्राम पंचायतों में रोजगार सहायक का कार्यकाल 03 वर्ष से अधिक हो गया है उनका स्थानांतरण किया जाये। ग्राम पंचायतों में आवासहीनों के लिये ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना उपलब्ध करायी जाये। जिन ग्राम पंचायतों में या नवीन एवं आंगनबाड़ी केन्द्र नहीं है उन ग्राम पंचायतों को पंचायत भवन एवं अंगनवाली केन्द्र स्वीकृत किया जाये। संगठन ने मांग की है कि सभी मांगें 03 दिन में पूरी ना होने पर विशाल धरना प्रदर्शन के लिए हमें बाध्य होना पडेगा।