SHIVPURI NEWS - पोहरी में आंगनवाडी कार्यकर्ता की सेवाए समाप्त, कूटरचित दास्तावेज नौकरी पाने लगाए थे

Bhopal Samachar
पोहरी। खबर शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम लक्ष्मीपुरा की आंगनबाड़ी पर पदस्थ कार्यकर्ता शकुनपाल पत्नी जण्डेलपाल की 25 जुलाई 2023 को ग्राम लक्ष्मीपुरा की आंगवाड़ी में कार्यकर्ता के पद पर नियुक्ति की गई थी जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने फर्जी दस्तावेज लगाये गये थे।

इस मामले को लेकर परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास पोहरी को शिकायत की थी। इस शिकायत पर परियोजना अधिकारी ने जांच में पाया गया कि शकुनपाल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती में जो अपने डोक्यूमेंट लाये थे उसमेें बीपीए राशन कार्ड के संलग्न बीपीएल सूची की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें शकुनपाल पत्नी जण्डेल पाल निवासी ग्राम पंचायत रसैरा ग्राम लक्ष्मीपुरा अंकित हैं, लेकिन जांच करने पर पाया गया कि उक्त दायरा पंजी में हेमंत पुत्र कल्लूराम आदिवासी ग्राम टोड़ा दर्ज हैं इस प्रकारणआंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती में लगाये गये बीपीएल राशन कार्ड एवं सूची सही होना नहीं पाया गया।

इसीलिए जो दस्तावेज आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के द्वारा लगाये गये थे वह फर्जी पाये गये जिसके कारण आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शकुनपाल को पद से हटा कर सेवाऐं समाप्त की गई। और साथ ही फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कार्यकर्ता की नियुक्ति प्राप्त करने के एवज में अलग से कार्यवाही की जायेगी।