SHIVPURI NEWS - पुलिस की कहानी पर सवाल, चोरी ट्रेस-फरीयादी फिजिकल थाने पहुंचा कहा मेरा सामान नहीं मिला

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर की फिजिकल थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र में हुई 2 चोरियों को ट्रेस करने का दावा किया था,इसमें एक चोरी का माल बरामद कर दिया वहीं दूसरी चोरी का 13 तोला सोना बरामद नहीं हुआ है,इस कारण माल गंवाने वाले फरियादी मंगलवार को फिजिकल थाना प्रभारी से मिलने पहुंचे और चोरी किया गया माल बरामद करने की मांग की। पुलिस ने इस माल को कहानी जिस प्रकार से बताई है इस पर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है।

फिजिकल क्षेत्र में पिछले दिनों एक सप्ताह में दो बड़ी चोरी की वारदात को चोरों ने अंजाम दिया था। इनमें फरियादी कोमल सिंह वैश निवासी फक्कड़ कॉलोनी के घर से 13 तोला सोने के जेवरात, चांदी के जेवरात सहित करीब नगदी 85 हजार रुपए नगदी चोर ले गए थे। क्षेत्र में हुई दो बड़ी चोरियों के बाद फिजिकल थाना पुलिस पर भी दबाव था, जिसके चलते आनन-फानन में पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का माल बरामद करने अपना चोरी गया माल नहीं मिला तो वे मंगलवार की शाम क्षत्रिय समाज के लोगों को साथ लेकर फिजिकल थाने पहुंच गए।

यह कहानी बताई पुलिस ने

हालांकि फिजिकल पुलिस ने चोरी ट्रेस करने के दावे के साथ एक कहानी और बताई थी कि चोर ने सोने के जेवरात की पोटली बड़ौदी पर एक नाली में डाल दी थी, जो बाद में चोर को भी नहीं मिली थी। ऐसे में चोर भी उन सोने के जेवरात से फ्री हो गया और पुलिस भी।

पीएचई विभाग व वाइल्ड लाइफ STF कर्मचारी के घर को बनाया था निशाना

गौरतलब है कि फक्कड़ कालोनी के रहने पीएचई विभाग में पदस्थ कोमल सिंह बैस अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिये इंदौर गए थे। इसी बीच 22 जनवरी को दिनदहाड़े अज्ञात चोर ने घर के ताले तोड़ घर में रखे 13 तौला के सोने के जेवरात करीब नगदी 85 हजार रुपए नगदी चोरी कर लिए थे।

प्रेस वार्ता में यह बताया फिजीकल चौकी प्रभारी ने

फिजिकल थाना प्रभारी रजनी चौहान ने बताया कि चोरी के मामले की तहकीकात में सीसीटीवी में एक अज्ञात व्यक्ति दिखाई दिया था। जिसकी पहचान देहात थाना क्षेत्र के कटरा मोहल्ला में रहने वाले अंकित उर्फ फुंती ओझा के रूप में हुई थी। अंकित में पूर्व में देहात थाना, फिजिकल थाना और कोलारस में चोरी के मामले दर्ज थे।

शातिर चोर ने फक्कड़ कालोनी के रहने पीएचई विभाग में पदस्थ कोमल सिंह बैस के घर से चुराए सोने के जेबरातों को बड़ौदी क्षेत्र में बॉश सेंटर की नाले में फेंकना बताया है। इसके बाद पुलिस ने नाले में जेवरातों की खोजने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के हाथ नाले में फेंके जेवरात नहीं लग सकें हैं। वही सिदेध्वर कॉलोनी में से की गई चोरी का माल पुलिस ने बरामद कर दिया था।

130 ग्राम वजन सहन नही कर सका चोर

जैसा कि विदित है कि फक्कड़ कॉलोनी में रहने वाले कोमल सिंह बैस के घर के चोर ने ताले तोडे,घर में रखे सोने के गहनो को मकान में खोजा और चुरा ले गया। अगर 13 तोला सोने के गहनो के बाजार किमत देखे तो लगभग 6 लाख से अधिक होगी। अब चोर ने इतनी मेहनत और रिस्क लिया और 130 ग्राम वजन के जेवर नाली में फेंक गया। यह बात किसी को पच नहीं रही है।

अगर 500 रुपए की एक गड्डी का (100 नोट ) वजन लगभग 100 ग्राम होता है। अगर कोई व्यक्ति 500 रूपए के नोट की 2 गड्डी लेकर अपने साथ चलता है तो उसका वजन 200 ग्राम होगा। लेकिन उक्त चोर 130 ग्राम वजन वह भी 6 लाख रुपए के मूल्य का अपने साथ लेकर नहीं चल सका,पुलिस की इस स्क्रिप्ट पर उंगली उठ रही है, अब आगे देखते है इस मामले में क्या होता है।