SHIVPURI NEWS - शहरी क्षेत्र होने के बाद भी समय पर ना पहुंची एम्बुलेंस, घर में ही नवजात को दिया जन्म

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के बड़ौदी क्षेत्र से मिल रही हैं जहां एक प्रसूता को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को कॉल किया गया,लेकिन एम्बुलेंस समय पर ना पहुंच सकी। और देरी के कारण प्रसूता ने घर में ही बच्चे को जन्म दे दिया। इस पूरे मामले में खास बात यह रही कि प्रसूता को लेने एम्बुलेंस में महज ड्राइवर ही मौजूद था। जबकि एम्बुलेंस में ईएमटी मौजूद ही नहीं था। इसके बाद एम्बुलेंस का ड्राइवर जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा।

यह पूरा मामला किसी दूरदराज ग्रामीण अंचल का नहीं वल्कि शहर के वार्ड क्रमांक (16) का है। जहां शहरी क्षेत्र होने के बावजूद एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंच पाई। जिससे जच्चा-बच्चा की जान आफत में पड़ गई थी।

जानकारी के अनुसार शहर के बड़ौदी क्षेत्र की रहने वाली सविता आदिवासी पत्नी सतीश आदिवासी को प्रसव पीड़ा शुरू होने के साथ आशा कार्यकर्ता पूजा लोधी ने एम्बुलेंस को सूचना दे दी। लेकिन एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुचीं, इसके बाद प्रसूता ने घर पर ही नवजात को जन्म दे दिया।

करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस पहुंच लेकिन एम्बुलेंस में ईएमटी मौजूद नहीं था। इसके चलते प्रसूता को जस के तस हाल में जिला अस्पताल लाया गया। जहां जच्चा-बच्चा की हालत स्थिर बनी है।