SHIVPURI NEWS - मायापुर थाने की पुलिस पार्टी पर लोधी परिवार का प्राणघातक हमला

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना सीमा में आने वाले बनियानी गांव से मिल रही है कि बनियानी गांव में सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज एक शिकायत के मामले शिकायतकर्ता के घर पहुंची पुलिस पर शिकायत कर्ता लोधी परिवार ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में एक एएसआई,आरक्षक और पुलिस वाहन का ड्राइवर घायल हो गया है। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया वही पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले लोधी परिवार की दो महिलाओं सहित तीन नामजद व तीन से चार अज्ञात के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा और हत्या के प्रयास सहित अनेक धाराओं में मामला दर्ज किया है।

मर्ग के मामले में दर्ज की गई थी सीएम हेल्पलाइन
मायापुर थाने की पुलिस पार्टी पर हमले की घटना पर पुलिस अधिकारी किसी भी प्रकार का आधिकारिक बयान नहीं दे रहे है,लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस परिवार के किसी व्यक्ति की मौत हो गई थी,पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया था। इसी मामले को लेकर सीएम हेल्पलाइन लगाई गई थी। मायापुर थाना पुलिस इसी सीएम हेल्पलाइन की शिकायत को लेकर आज दोपहर बनियानी गांव पहुंची थी।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीएम हेल्पलाइन को कटवाने के लिए एएसआई प्रताप सिंह गुर्जर, आरक्षक चन्द्र भान सिंह, पुलिस वाहन का चालक क्षेत्रपाल यादव बनियानी गांव में सुबह करीब 11 बजे पहुंचे थे। जहां पुलिस वाहन को राजेन्द्र लोधी के घर के पास रोका गया था।

हमले में घायल हुए आरक्षक चंद्रभान सिंह के अनुसार सभी राजेन्द्र लोधी के घर पहुंचे थे जहां दरोगा जी ने राजेन्द्र से कहा कि तुमने जिस संबंध में शिकायत कर रखी है उसके बारे में जांच करना है।इसी बात से राजेंद्र भड़क गया और आगबबूला होकर घर में घुसा और गालियां बकते हुए हाथ में कुल्हाड़ी लेकर बाहर आ गया। कुछ ही देर में राजेंद्र का भाई आनंद लोधी,सचेन्द्र लोधी, राजेन्द्र की पत्नि जयन्ति लोधी, अवस्थाबाई लोधी और 3-4 अन्य लोग भी मौके पर आ गए कुछ के हाथों में कुल्हाड़ी थी तो कुछ लोगों के हाथों में लाठी डंडे थे। सभी ने मिलकर लाठी,डंडों और कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया।

इस हमले में एएसआई प्रताप सिंह गुर्जर, आरक्षक चन्द्रभान सिंह की पीठ पर कुल्हाडी मारी गई है। वही पुलिस वाहन का चालाक क्षेत्रपाल यादव कुल्हाड़ी और लाठियों के बार से गंभीर घायल हुए हैं। बताया गया है सभी लोगों के काफी देर तक पुलिसकर्मियों के साथ बेरहमी से मारपीट की है। पुलिस कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई और जैसे तैसे मायापुर थाना पहुंचकर हुए हमले के बारे में जानकारी दी।

इनका कहना है
पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बाद पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा मायापुर थाने पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मायापुर थाना पुलिस ने आरोपी राजेन्द्र लोधी,आनंद लोधी, सचेन्द्र लोधी, जयंती पत्नी राजेन्द्र लोधी, अवस्था बाई लोधी और 3-4 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307,353,332,186,294,427,147,148,149 में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।