SHIVPURI NEWS - शिवपुरी में बारिश के साथ गिरे ओले, मसरा और धाना की फसलों में नुकसान

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में मौसम के मिजाज बिगड़ जाने के कारण अन्नदाता का आर्थिक नुकसान होने की खबर मिल रही है। मंगलवार की सुबह 5 बजे जहां शिवपुरी शहर में बारिश हुई वही ग्रामीण क्षेत्रों से बारिश के साथ ओले गिरने की खबर मिल रही है।

कोलारस अनुविभाग के कोलारस कस्बा, रामपुर, मड़ीखेड़ा, डेहरवारा, कुलवारा इसके अतिरिक्त रन्नौद क्षेत्र के गुरुकुदवाया, अकाझिरी गांव में बारिश के साथ ओले गिरे थे, जिससे किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं व धनिया की फसल ख़राब हुई है। किसानों की माने तो ओले गिरने से खेतों में खड़ी धनिया की फसल का फूल झड़ा है। खेतों खड़ी पकी और कटी फसल को भी नुकसान हुआ है।

मनीखेड़ा गांव के रहने वाले किसान सिद्धार्थ रावत के अनुसार उनके 9 बीघा के खेत में खड़ी पकी हुई मसूर और 10 बीघा के खेत में खड़ी पकी हुई सरसों के फसल बारिश और ओले से खराब हुई है। बताया जा रहा है कि इस समय सरसो की फसल कटी हुई खेतो में पडी है,इस कारण सरसो की फसल में नुकसान है साथ धाना के पौधो में फूल झडने की खबर मिल रही है।

सतनवाड़ा क्षेत्र के लखनगवां और डोंगर गांव में भी बारिश और ओले गिरे हैं, जिससे किसानों को नुकसान उठाना पढ़ा है। शिवपुरी शहर में सुबह 5 बजे थोड़ी देर के लिए तेज बारिश हुई थी। इसके बाद सुबह कोलारस नगर में भी बारिश के साथ ओले गिरे थे। वहीं, भौंती नगर में भी करीब एक घंटे तेज बारिश हुई है। जिले भर में कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं।