SHIVPURI NEWS - नरवर के कंटेगरा गांव में सांपो का सहवास, डरे ग्रामीण-सलमान को बुलाया

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के नरवर नगर से 10 किलोमीटर दूर स्थित कटेगरा गांव में बीते मंगलवार को एक किसान के खेत के में नाग नागिन का जोडा नृत्य में मशगूल था। नाग नागिन नृत्य करते हुए लगभग खडे हो रहे थे और फुस्कार मार रहे थे। बताया जा रहा कि किसान खेमाराम बघेल अपने खेत मे काम कर रहा था तभी अचानक उसे यह आवाज सुनने को मिली और वह आ रही आवाज की ओर गया तो उसने देखा कि दो सांप मिलकर नृत्य कर रहे है बार बार खड़े हो रहे।

नाग नागिन के इस नृत्य को वहां कई लोगो ने देखा। इन सांपों के रेस्क्यू करने के लिए नरवर के प्रसिद्ध स्नेक सेवर सलमान पठान को कॉल किया गया। मौके पर पहुंचे सलमान पठान ने दोनों सांपों का रेस्क्यू किया। सलमान ने बताया कि यह नाग नागिन नृत्य नहीं कर रहे थे बल्कि सहवास कर रहे थे। नाग नागिन सहवास के दौरान खड़ा होना पड़ता है आम जन को लगता है कि यह सांप नृत्य कर रहे है। सहवास के दौरान सांप अधिक खतरनाक हो जाता है।

सलमान ने बताया कि यह नाग नागिन इंडियन स्पेट्रिकल कोबरा था। नाग की लंबाई लगभग साढ़े पांच फुट है और नागिन लगभग साढे तीन फुट की थी। इस सांप के जहर से आदमी की डेढ़ घंटे में मौत हो जाती है। सांप अगर काट ले तो तत्काल उपचार कराना चाहिए झाड़ फूंक नहीं करनी चाहिए।