SHIVPURI NEWS - करोड़ों रुपए की शासकीय चरनोई भूमि पर कब्जा, कुछ तोडा तो कुछ छोडा

Bhopal Samachar
खनियाधाना । खनियाधाना में सीता रोड पर अंबेडकर भवन के पीछे शासकीय जमीन जिसकी कीमत करोड़ो में है उस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध निर्माण कर बिल्डिंग बना दी गई है प्रशासन को इस बात की जानकारी लगते ही तहसीलदार कैलाश मालवीय द्वारा उक्त अवैध कब्जाधारियों को एक महीने पहले नोटिस थमा दिए गए थे मगर आज दिनांक तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

खनियाधाना के अंबेडकर भवन के पीछे सर्वे क्रमांक 119 में जो की शासकीय चरनोई भूमि है उक्त भूमि अंबेडकर पार्क की है उस भूमि पर कुछ लोगों के द्वारा उस शासकीय जमीन पर कब्जा कर पक्के निर्माण तक कर लिए गए है प्रशासन के द्वारा कुछ दिनों पहले ही अवैध कब्जाधारियों पर कार्यवाही कर उनके पक्के निर्माणों को गिरा दिया गया था मगर कुछ लोगो को छोड़ दिया गया।

इसके बाद प्रशासन को आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार महोदय को एक ज्ञापन दिया कि अंबेडकर भवन की भूमि पर कुछ लोगो द्वारा कब्जा कर पक्के निर्माण कर लिए गए है इस जमीन को कब्जे से मुक्त कराया जाए इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और तुरंत उस जमीन पर कब्जा किए लोगो को नोटिस थमा दिए गए मगर कार्यवाही आज दिनांक तक नहीं की गई।
,
पहले प्रशासन के द्वारा जो कार्यवाही की गई थी उन लोगों का आरोप है कि प्रशासन के द्वारा केबल गरीब लोगों पर कार्यवाही की गई है और जो लोग पैसे वाले है उन्हे छोड़ दिया गया है। जिस शासकीय जमीन पर प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा हटाए गए थे और मकान तोड़े थे उन लोगों का कहना है कि कुछ लोगों कार्यवाही और कुछ लोगो को केबल नोटिस ये समझ से परे है।

खनियाधाना में ऐसे ही शासकीय जमीन नोटरी और फर्जी रजिस्ट्री कराकर जमीन बेची जा रही है हालत ये है कि शासन को खुद के सरकारी कार्यालय बनाने तक की जमीन कुछ दिन बाद नहीं मिलेगी। इस संबंध में तहसीलदार कैलाश मालवीय का कहना है कि हमारे द्वारा अवैध कब्जा किए लोगो को नोटिस बांटे गए हैं जिनके द्वारा कुछ रजिस्ट्री पेश की गई है जो सर्वे क्रमांक 161 की है मेने पटवारी से सर्वे नंबर 161 और 119 की सीमा निर्धारण करने को कहा है यदि सर्वे नंबर 119 पर कोई भी कब्जा होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

इनका कहना है
हमारे द्वारा अवैध कब्जा। किए लोगो को नोटिस भेजे गए थे। इसके बाद कुछ लोगों ने अपनी.अपनी रजिस्ट्री प्रस्तुत की हैं जो सर्वे क्रमांक 161 की हैं। मैंने पटवारी से सर्वे नंबर 161 और 119 की सीमा निर्धारण करने को कहा है। यदि सर्वे नंबर 119 पर कोई भी कब्जा होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।
कैलाश मालवीय, तहसीलदार खनियाधाना