SHIVPURI NEWS - बदरवास की रिजौदी पंचायत में डेढ करोड का घोटाला,पंचायत भवन तक चोरी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बदरवास जनपद में आने वाली ग्राम पंचायत में डेढ करोड रुपए के घोटाले की शिकायत कलेक्टर को मय दस्तावेज की गई है। बताया जा रहा है कि इस शिकायत पर पंचायत के घोटाले की जांच भी शुरू हो चुकी है बीते रोज शिकायत कर्ताओं के कथन भी जिला पंचायत कार्यालय में किए जा चुके है। बताया जा रहा है कि यह भ्रष्टाचार इतना बड़ा है कि कागजो में सीना ताने खडा पंचायत भवन भी धरातल से चोरी हो चुका है।

जानकारी के अनुसार पंचायत में पिछले डेढ़ साल में यह भारी भ्रष्टाचार किया है। पंचायत में मनरेगा के अंतर्गत बनाए गए अमृत योजना के तहत निर्माण किए तालाब की 1899420 रुपए की राशि का आहरण किया जा चुका है लेकिन जिंद बाबा देव के पास बनाए गए इस तालाब के निर्माण कार्य को पुराने तालाब का कार्य दिखाया जा रहा है। वही पंचायत भवन के लिए 1448000 रुपए राशि खर्च कर दी है लेकिन मौके पर पंचायत भवन ही नहीं है।

मिनी परकुलेश टैक नरिया के पास निर्माण कार्य कागजों में किया गया है इसके लिए 511991 रुपए का आहरण किया जा रहा है लेकिन शिकायत कर्ताओं को कहना है मौके पर निर्माण कार्य नहीं हुआ है। इसके अतिरिक्त शिकायत के साथ लगभग 50 कामो की लिस्ट सौंपी है जिसमें पैसे का आहरण किया जा चुका है लेकिन कार्य मौके पर नहीं हुआ है।

कलेक्टर के पास आए ग्रामीणों का कहना था कि इस गांव की सरपंच भूरिया बाई जाटव तो केवल स्टांप रबर है उनके स्थान पर गांव के एक यादव बंधु ही सरपंची कर रहे है साथ में गांव के सचिव घनश्याम बिंदल और रोजगार सहायक सुरेंद्र यादव ने मिलकर इस घोटाले को पकाया है।