SHIVPURI NEWS - धूनी से त्रिशुल गायब, चोर बोला महात्मा से तुमको भी गायब कर दूंगा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां कुछ पुजारी शिकायत लेकर पहुंचे, कि हमारे गुरु जी के निधन के बाद से ही गांव के रहने वाले एक युवक ने अष्टधातु का त्रिशूल चोरी कर लिया। जब उससे त्रिशूल को वापस मांगा गया तो उसने देने से साफ इंकार कर दिया। और साथ ही मंदिर में निवास करने वाले सहित अन्य लोगों को धमकी देने लगा कि त्रिशूल मांगा जो जान से मार दूंगा।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम देवको तहसील पिछोर के रहने वाले योगी प्रेमनाथ पुत्र योगी बाबा गंगानाथजी महाराज नवीनस प्रभु ने बताया कि देवको चंदावनी मंदिर में नाथ जी हैं, तथा उनके गुरूजी योगी प्रेमनाथ का त्रिशूल 2 माह पहले गांव के रहने वाले शिवनारायण जाटव पुत्र दयाराम जाटव ने मंदिर की धूनी का ताला तोड़कर अष्टधातु का बना 80 से 85 किलो का त्रिशूल चोरी कर लिया हैं।

शिवनारायण एक अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति हैं, तथा उसने अपना घर शासकीय जमीन में गैरकानूनी तरीके से रोड के पास बना कर रखा हैं, तािा वह वहां पर अवैध रूप से दारू का धंधा करता हैं, जिससे मंदिर तथा वहां रहने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

त्रिशूल चोरी करने के 2 दिन पहले ही शिवनारायण ने गुरूजी को फोन लगाकर पूछा कि आप कलकत्ता से कब आ रहे हो, क्योंकि शिवनारायण को पता था कि गुरूजी का कलकत्ता में इलाज चल रहा था, जब उस पता चला कि गुरूजी का कोलकाता में निधन हो गया। तो उसने धून का ताला तोड़कर अष्टधातु का बना त्रिशूल चुरा लिया तथा जब मैंने व अन्य लोगों ने मंदिर के पुजारी सभी ने जब पता किया तो पता चला कि शिवनारायण ने ही त्रिशूल चुरा लिया।

जिसके बाद सभी ने उससे त्रिशूल मांगा तो उसने झगड़ना शुरू कर दिया और अपनी पत्नी को आगे कर दिया। वहां के गांव वालों ने मुझसे कहा कि वह त्रिशूल 2 से 3 दिन में व0 पिस करा देंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ शिवनारायण ने त्रिशूल वापस नहीं किया। और हमारी कोई भी मदद नहीं कर रहा हैं। और शिवनारायण धमकी दे रहा हैं कि जैसे मैंने मंदिर के त्रिशूल को गायब किया हैं वैसे ही तुम को भी कर दूंगा। और जान से मारने की धमकी दे रहा हैं।