SHIVPURI NEWS - पोहरी की उपसिल पंचायत ​सचिव को हटाने सरपंच ने की शिकायत, नहीं हुआ था ध्वजारोहण

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पोहरी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत उपसिल के सचिव का ट्रांसफर कराने की मांग को लेकर आज सरपंच सहित एक सेकडा लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। लोगों ने बताया कि सचिव सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का नहीं दिलाता है। वह पूर्व राज्य मंत्री का भाई है इस वजह से वह पंचायत में मनमर्जी काम करता है।

शिकायत करते हुए लोगों ने बताया कि मनमर्जी के चलते वह पंचायत में जन हितैषी काम भी नहीं करता है जिससे लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। इस पंचायत में मनमर्जी के चलते यहां 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण भी नहीं किया गया था।

कलेक्टर से शिकायत करते हुए लोगों ने सचिव मस्तराम धाकड़ का किसी अन्य पंचायत में ट्रांसफर करने की मांग की है। उपसिल पंचायत की सरपंच कुसुमा आदिवासी ने बताया कि वह जब से सरपंच बनी है। तब से लेकर अब तक एक भी पंचायत की बैठक या फिर अन्य कार्यों में नहीं बुलाया गया है। ना ही सचिव की ओर से सम्मान दिया जाता है। सचिव ने उसके सरपंच के नाम के सील लेटर-पेड तक बना रखे हैं।

जिससे पंचायत के लेखा-जोखा के वारे में उसे जानकारी नहीं मिल पाती है। इसके चलते किसी भी ग्रामीण को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व मंत्री का भाई होने के चलते सचिव से कोई ऊंची आवाज में बात भी नहीं कर सकता है।

ग्रामीण इस मामले की शिकायत पोहरी जनपद सीईओ और जिला पंचायत सीईओ से भी कर चुके है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इसी के चलते आज सभी ग्रामीणों ने सरपंच के साथ इसकी शिकायत कलेक्टर से की है।