SHIVPURI NEWS - सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के प्रिंसिपल बचते रहे विशेष किशोर इकाई की पुलिस से, पढ़िए क्यों

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के सेंट बेनेडिक्ट स्कूल में 10वीं क्लास के स्टूडेंट ने बीते रोज चाईल्ड मे एक शिकायत दर्ज कराई थी। बताया जा रहा है कि आज इस बच्चे का 10वीं क्लास का CBSC का एग्जाम था,और स्कूल प्रबंधन फीस का ईसू बनाते हुए उसके एडमिट कार्ड जारी करने से मना कर रहे थे। इसी कारण बच्चे ने चाइल्ड लाइन पर शिकायत दर्ज करा दी थी।

बताया जा रहा है कि शिवपुरी की बसंत विहार कॉलोनी में रहने वाले 16 वर्षीय स्टूडेंट सेंट बेनेडिक्ट स्कूल का स्टूडेंट है और आज 21 फरवरी से 10वीं क्लास के CBSC के पेपर शुरू होने वाले थे। बच्चे की फीस जमा नहीं थी इस कारण स्कूल प्रबंधन उसका एडमिट कार्ड नहीं दे रहे थे साथ में बच्चे को यह भी जानकारी नहीं थी कि उसका एग्जाम सेंटर किस स्कूल में,बच्चे और परिवार के काफी विनय करने के बाद भी जब स्कूल प्रबंधन ने बच्चे का एडमिट कार्ड नहीं दिया तो बच्चे ने चाइल्ड लाइन पर शिकायत दर्ज करा दी कि मेरे स्कूल मेरा बकाया फीस का ईशू बनाते हुए मेरो एडमिट कार्ड जारी नहीं कर रहा है और कल से मेरे एग्जाम है और में एग्जाम देने से वंचित रह जाउंगा।

इस शिकायत के बाद तत्काल चाइल्ड लाइन एक्टिव हुई और मामले को सीडब्ल्यूसी में पहुंचा दिया गया। बताया जा रहा है कि तत्काल सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष डॉक्टर सुषमा पांडे ने स्कूल को नोटिस जारी कर दिया,लेकिन स्कूल प्रबंधन का कोई भी टीचर इस नोटिस को लेने को तैयार नहीं हुआ। नोटिस देने पहुंची विशेष किशोर इकाई की पुलिस से कहा गया कि फादर स्कूल में नहीं है,इसलिए इस नोटिस को हम नही ले सकते है।

बताया जा रहा है कि विशेष किशोर इकाई की पुलिस ने रात 9 बजे इस नोटिस की तामील कराई है। स्कूल के प्रिंसिपल जब तक इस कार्रवाई से बचते रहे और ना ही चाइल्ड लाइन और सीसीडब्लूसी के किसी भी जिम्मेदार के फोन रिसीव नही कर रहे थे। जानकारी मिल रही है कि रात 9 बजे नोटिस रिसीव के बाद हिदायत दी गई कि बच्चे का एडमिट कार्ड आज सुबह 10 बजे पेपर शुरू होने से पूर्व 1 घंटे पहले उसे मिल जाना चाहिए। आज उक्त बच्चे ने गणेश ब्लेस्ड स्कूल मे आज अपना एग्जाम दिया हैं सीडब्ल्यूसी के कारण स्कूल प्रबंधन बच्चे का कार्ड लेकर गणेशा ब्लेस्ड स्कूल पर ही खड़ा रहा था।