SHIVPURI NEWS - मैरिज ब्यूरो वाले ने लडकी का फोटो दिखाया और शादी का वादा कर लूट लिए हजारो रूपए

Bhopal Samachar
पिछोर। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना तहसील से है जहां एक युवक को मैरिज ब्यूरो ने फोन लगाकर, शादी का सपना दिखाकर लूट लिये पैसे, जिस पर पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत एसपी आफिस पहुंचकर दर्ज कराई हैं।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना की काली पहाड़ी के रहने वाले प्रमोद कोली ने बताया कि मुझे 2 जनवरी को कानपुर के मैरिज ब्यूरो का फोन आता हैं। और उसने मुझसे कहा कि तुम्हारी शादी हो गई हैं क्या तो मैंन मना किया तो उसने मुझसे कहा कि हम मैरिज ब्यूरो से बात कर रहे हैं। जहां और हम तुम्हारी शादी करवा देंगे। तुम इसका रजिस्ट्रेशन करवा दो।

प्रमोद ने बताया कि मैंने मैरिज ब्यूरो के माध्यम से शादी करने का मन बनाते हुए रजिस्ट्रेशन के लिए 1500 रुपए फोन पे कर दिए थे। इसके बाद उनके द्वारा एक लड़की से बात कराई थी। लड़की के कहने पर 1300 रुपए और फोन पे कर दिए थे।

इसके बाद फाइल चार्ज के नाम 2200 रुपए फिर कोर्ट मैरिज के खर्चे के नाम 3500 रुपए फोन पे करवा लिए गए। इस बीच एक लड़की जिससे उसकी शादी होने वाली थी वह उससे लगाकर बात करती हुई आ रही थी।

इसी तरह 2 जनवरी से लेकर 13 जनवरी 2023 तक शादी के लिए होटल से लेकर तमाम व्यर आखिर में जब पैसे डालना बंद कर दिए तो उनके द्वारा बात करना बंद कर दी गई। इसी की वस्था के नाम पर उक्त लोगों ने 91 हजार 700 रुपए की ठगी उसके साथ कर ली गई। लेकिन उसके द्वारा शादी नहीं कराई गई। इसके बाद उनके द्वारा पैसों की मांग बढ़ती ही चली गई औकायत लेकर वह आज एसपी ऑफिस पहुंचा है और ठगों पर कार्रवाई व उसके पैसे वापस चाहता है।