SHIVPURI NEWS - राजा महादेव ट्रेडर्स में मिला PDS का चावल

Bhopal Samachar

शिवपुरी जिले के पिछोर अनाज मंडी के भीतर व्यापारी की दुकान के भीतर अवैध चावल से भरी लोडिंग वाहन को जब्त किया है। दुकान पर पिछोर मंडी के मंडी सचिव अशोक जाटव और सहायक उपनिरीक्षक सुरेश कुमार लोधी ने अचानक कार्रवाई की। जिस देख व्यापारी और लोडिंग वाहन का ड्राइवर मौके से भाग खड़े हुए।

इसके बाद दुकान को शील करने की कार्रवाई की गई है। बताया गया है कि पकड़ा गया चावल पीडीएस का है लेकिन व्यापारी द्वारा इस चावल का क्रय किया जा रहा था या विक्रय किया जा रहा था। इस बात का खुलासा व्यापारी के सामने आने के बाद ही होगा। बता दें कि पिछोर मंडी के सहायक की ओर से पिछोर थाने में चावल को पुलिस सुपुर्दगी में लेने के लिए पत्र भी लिखा है।

जानकारी के मुताबिक़ पिछोर अनाज मंडी में राजा महादेव ट्रेडर्स के संचालक संतोष गुप्ता की दुकान में करीब 35 क्विंटल अवैध चावल को बरामद किया गया। व्यापारी संतोष गुप्ता के द्वारा चावल का क्रय विक्रय मंडी में किया जा रहा था।


बता दें कि चावल की क्रय विक्रय को लेकर शिकायत लगातर प्रशासन को मिल रही थी। बीते रोज पिछोर एसडीएम राजीव समाधिया ने बैठक के दौरान मंडी सचिव को निर्देशित किया था कि मंडी प्रांगण में चावल का क्रय विक्रय नहीं किया जा सकता है। हालांकि आज निर्देशों के बावजूद व्यापारी संतोष गुप्ता ने अवैध चावल का क्रय-विक्रय करते हुए पकड़ा गया। पिछोर एसडीएम राजीव समादिया ने मंडी के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।