SHIVPURI NEWS - नवनिर्माण पुलिया में सीमेंट जगह मिट्टी भरने का वीडियो वायरल, ठेकेदार की शिकायत के बदले FIR

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रन्नौद नगर परिषद की सीमा में स्थित डगपीपरी रोड पर निर्माणाधीन पुलिया के निर्माण का एक वीडियो वायरल हो रहा है,इस वीडियो में सीमेंट की जगह मिट्टी भरते हुए स्पष्ट देखा जा सकता है। रन्नौद नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 1 के पार्षद श्री जगदीश प्रसाद उपाध्याय का कहना है कि रन्नौद नगर परिषद के सभी निर्माण कार्यो में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है,सभी निर्माण गुणवत्ता विहीन है और पूरी परिषद में एक ही ठेकेदार कार्य कर रहा है बस फर्म बदली जा रही है।

पार्षद का कहना है कि उक्त ठेकेदार की भ्रष्टाचार की शिकायत करना मेरे को महंगा पड गया और एक साल पुरानी वीडियो के आधार पर मेरे पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। रन्नौद के वार्ड क्रमांक 1 नेगमा के पार्षद ने बीते रोज इस मामले में जांच के आदेश कराने के लिए लिए एसपी शिवपुरी को एक आवेदन सौंपा है।

पार्षद ने बताया कि वार्ड क.1 नेगमा नगर परिषद रन्नौद में नाली निर्माण और पेपर ब्लॉक का काम कराया गया था। इन निर्माण में कई खामियां था और 600 मीटर के पेपर ब्लॉक बिछाने के कार्य को 400 मीटर किया गया। ठेकेदार की इस गंभीर अनियमितता की शिकायत सीएमओ रन्नौद को की गई थी। शिकायत मे कहा गया था कि नालिया बनते ही टूटने लगी है पेपर ब्लॉक उखड़ने लगे है,काम भी पूरा नहीं हुआ है भुगतान करने से पूर्व जांच कराए।

इसी शिकायत से खफा होकर निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार ने एक पुराने वीडियो को आधार बनाकर मेरे उपर मामला दर्ज करा दिया है। यह वीडियो एक साल पुराना है। पार्षद ने बताया कि परिषद के प्रत्येक काम में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। वही परिषद के इंजीनियर का कहना है कि यह इस विडियो को देखकर मिट्टी हटवा दी गई थी और वहां पर सीमेंट से भराब करवा दिया गया है।