SHIVPURI NEWS - पिछोर के प्लांटेशन में पेड़ों की कटाई जारी, वीडियो वायरल- DFO बोले जांच करा लेते है

Bhopal Samachar
पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर वन परिक्षेत्र की सीमा में आने वाले बुधना बीट में स्थित प्लांटनेशन में लगे पेड़ों की कटाई का वीडियो सोशल पर वायरल हो रहा है,इस विडियो में कटा हुआ जंगल स्पष्ट दिखाई दे रहा है। यह वीडियो चार दिन पुराना बताया जा रहा है,बताया जा रहा है कि पिछले लंबे समय से इस क्षेत्र में हरे भरे पेड़ों की कटाई जारी है। इस मामले में डीएफओ का कहना है कि वीडियो मंगाकर जांच कर कार्रवाई की जाऐगी।

जानकारी के अनुसार पिछोर वन परिक्षेत्र के बुधना वीट स्थित सुजवाहा हीरापुर प्लांटेशन में सागौन आंवला के सैकड़ों पेड़ काटे जाने की खबर मिल रही हैं। बताया जा रहा है कि इस प्लांटेशन में लगातार कटाई चल रही है। इस कटाई की विभाग के अधिकारियों को लगातार शिकायत की जा रही है।

इस कटाई क्षेत्र से एक वीडियो भी वायरल हो रहा है और दावा किया जा रहा है कि इस प्लांटेशन से लगातार कटाई हो रही है लेकिन फॉरेस्ट विभाग इस कटाई पर कोई लगाम नहीं लगा पा रहा है,इससे सिद्ध होता है कि वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी इसमें मिलीभगत है। इस मामले में डीएओ का सुधांशु यादव का कहना है कि वायरल वीडियो को मंगाकर इस मामले की जांच करवा लेते है।