SHIVPURI NEWS - बच्चों का स्कूल टाइम सुबह 9 से, हुई ठंड रिटर्न पारा लुढ़का-कोहरा भी बरसने लगा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पिछले कुछ दिनो से वातावरण में सर्दी का अहसास कम होने लगा था,दोपहर में धूप चुभने लगी थी,इसलिए शासन ने स्कूली बच्चो के स्कूल जाने का समय में फेरबदल कर दिया और सुबह 9 बजे से कक्षाएं शुक्रवार से लगने लगी थी,लेकिन शुक्रवार की सुबह से ठंड रिटर्न हो गई और पारा लुढ़ककर 8 के आसपास पहुंच गया।

शुक्रवार को जब लोगों की नींद खुली तो घर के बाहर कोहरे की धुंध छाई हुई थी। दिन निकलने के पहले तक तो कोहरे की धुंध इतनी घनी नहीं थी, लेकिन सुबह सात बजे तो स्थिति यह बनी कि महज 10 मीटर की दूरी पर कुछ नजर नहीं आ रहा था। सुबह 9.30 बजे तक कोहरे की धुंध रही और उसके बाद 10.30 बजे हल्की धूप निकली।

।चूंकि पिछले कुछ दिनों से मौसम में सुधार हो गया था, इसलिए शासन ने स्कूलों के समय को सुबह 11 बजे से घटाकर 9 बजे का शुक्रवार से ही किया था। आज बच्चे जब पौने 9 बजे घर से बाहर स्कूल जाने के लिए निकले तो कोहरे की धुंध छाई हुई थी।

आने वाले दिनों में बढ़ेगी सर्दी
मौसम विभाग के पूर्वानुमान में यह बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में तापमान और भी नीचे जाएगा। 3 फरवरी को जहां न्यूनतम 10 डिग्री होगा, वहीं 6 से 8 फरवरी तक न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक पहुंच जाएगा। यानि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आएगी तथा सर्दी फिर से रिटर्न मारेगी।