SHIVPURI NEWS - सतनवाड़ा रेंज के डिप्टी रेंजर ने गार्ड के साथ किराए पर लगा दी 500 बीघा वन भूमि

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सतनवाड़ा वन रेंज की शेरगढ बीट में स्थित 500 बीघा वन भूमि पर फाॅरेस्ट कर्मियों की मिलीभगत से 500 बीघा जमीन को खेती करने के लिए किराए पर दे दिया है। शेरगढ़ गांव के रहने वाले ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत डीएफओ से की है।

ग्रामीणों ने अपने शिकायती आवेदन में कहा है कि शेरगढ़ रेज के अंतर्गत ग्राम वन विभाग की लगभग 500 बीघा भूमि स्थित है। उक्त भूमि पर इन विभाग के गार्ड.अनिल भार्गव एवं डिप्टी रेंजर की सांठ.गांठ एवं लेन देन कर उक्त मार्क एवं ग्राम शेरगढ़ के दबंग व्यक्तियों को वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण करा दिया गया द्वारा भूमि में सरसों की फसल उगा दी है।

जिससे ग्राम में पशु जानवर जंगल में नहीं जा सकते है। ग्राम शेरगढ़ के कृषकों के खेतों की रास्ता बंद कर दी है। जिससे लोग अपने नहीं पहुंच पा रहे है। ग्राम शेरगढ़ के दबंग व्यक्तियों का ग्राम शेरगढ़ की वन विभाग पर से अवैध अतिक्रमण हटाए जाकर वन विभाग की भूमि अतिक्रमण से मुक्त करार आवश्यक है अन्यथा की स्थिति में संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिससे प्रकार की कोई घटना घटित हो सकती है।

उक्त अतिक्रमणकारियों द्वारा वन विभाग की रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है व रेत बाजार में बेची जा रही है तथा जंगल जंगल की लकड़ी का अवैध व्यापार किया जा रहा है। अतः श्रीमान् जी से निवेदन है कि ग्राम शेरगढ़ को वन विभाग की ग्राम शेरगढ़ के दबंग व्यक्तियों का अवैध अतिक्रमण हटाया जाए।