SHIVPURI NEWS - जिले की 43 आशा कार्यकर्ताओ को मिली निष्क्रियता की उपाधि,पढ़िए क्यो-क्या बोले CMHO

Bhopal Samachar

शिवपुरी। स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही बरतना कर्मचारियों को महंगा पड़ रहा है। यही वजह है कि एक दिन पहले मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 74 आशा कार्यकर्ताओं को लापरवाही पर निष्क्रिय घोषित किया था। बुधवार को फिर लापरवाह कार्यकर्ताओं को चिह्नित कर 43 को निष्क्रिय घोषित किया है। जबकि चार को को तीन दिन में लापरवाही का जवाब देने का नोटिस दिया है।

सीएमएचओ डॉ. पवन जैन और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर संजय ऋषिश्वर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं व्यक्ति को तुरंत मिलनी चाहिए क्योंकि उसके जीवन मरण का सवाल होता है। इस वजह से विभाग की मॉनिटरिंग भी इसमें सख्त होती है। इसीलिए लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को नोटिस दिए जा रहे हैं। और उनको निष्क्रिय भी घोषित किया जा रहा है।

इसी क्रम में लापरवाही बरतने वाली 43 आशा कार्यकर्ताओं को सीएमएचओ डॉक्टर पवन जैन ने बुधवार को आदेश जारी कर निष्क्रिय घोषित कर दिया है । जबकि चार सी एच ओ ममता मीना, कमालपुर, खनियाधाना, राजे कुशवाहा बुधोन राजापुर, शकुंतला मौर्य चमरौआ, और भरत लोधी नयागांव को लापरवाही बरतने पर 3 दिन में जवाब देने कहा है। यदि जवाब नहीं मिला तो फिर यह सीधे कार्रवाई के दायरे में यह अधिकारी आएंगे।