SHIVPURI NEWS - सचिव शकुन धाकड के पति ने सरपंच की बिना सहमति के निकाले 4 लाख रूपए, नोटिस जारी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी जनपद की मडखेडा ग्राम पंचायत की सचिव शकुन धाकड को जिला पंचायत कार्यालय शिवपुरी से पत्र क्रमांक 549 / आयुक्त / ग्वालियर 40 / 2024 से कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में उल्लेख है कि ग्राम पंचायत के सरपंच श्री मानसिह आदिवासी ने शिकायत दर्ज कराई है कि शकुन धाकड सचिव के स्थान पर उनके पति काम करते है।

सचिव के पति ने रोजागार सहायक श्री मोहम्मद शरीफ खान के साथ मिलकर सरंपच की बिना जानकरी के ग्राम पंचायत रोजगार गारटी के कार्य तालाब जीर्णोद्धार कार्य मंदिर के पास फर्जी मस्टर रोल जनरेट किए गए है। मास्टर की जानकरी सरपंच को नही है। फर्जी भरे गए मस्टरोल के अनुसार जनरेट की गई राशि 3 लाख 99 हजार 126 रूपए का भुगतान संरपच कि बिना अनुमति के किया गया। जबकि सरंपच के अनुसार इस तालाब पर आपके दवारा जीर्णोदवार का कार्य नही कराया गया। सभी राशि पंचायत सचिव श्रीमति शकुन धाकड पत्नि धारा सिंह धाकड ओर रोजगार सहायक मोहम्मद शरीफ खान एंव जनपद पंचायत के कर्मचिरयो के साथ साठगाठ कर फर्जी मस्टरोल जनरेट राशि निकाल कर बदंरवाट किया गया है।

जिला पंचायत सीईओ उमराव मारवी ने इस कृत्य को कर्तवय परायण्एाता की लापवाही की श्रेणी में आता है इससे ऐसा लगता है कि आप शासन की मंशानुरूप कार्य ना करने के आदि है आपके इस कृत्य के लिए क्यो ना आपको दोषी मानते हुए आपके विरूद्ध मप्र सेवा पंचायत आचरण नियम 1998 के नियम 3 ( 1 ) ( 2) ( 3) के पालन न करने एंव नियम 23 के प्रावधानो के अनुसार मध्यप्रदेश सेवा अनुशासन तथा अपील नियम 1999 के तहत निलबंन की कार्यवाही की जावे इस कारण बतायो नोटिस के अनुसार 7 दिवस मे साक्ष्य अभिलेख के साथ अपना जबाब प्रस्तुत करे।