SHIVPURI NEWS - सर्व शिक्षा अभियान के 28 सीएसी और 14 बीएसी की प्रतिनियुक्ति समाप्त, इन स्कूलो में किया ट्रांसफर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। सर्व शिक्षा अभियान में जनपद शिक्षा केंद्र व जन शिक्षा केंद्र पर सीएसी व बीएसी के रूप में अपना निर्धारित प्रतिनियुक्ति कार्यकाल पूरा करने के बावजूद कई वर्षों से जमे 42 शिक्षकों की जिला शिक्षा केंद्र ने 19 जनवरी को प्रतिनियुक्ति समाप्त कर मूल विभाग भेज दिया था। इस आदेश के बाद इन सभी ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थी। माध्यमिक स्तर के इन शिक्षकों की पदस्थापना संभागीय संयुक्त संचालक द्वारा होगी। पूरी प्रक्रिया में कुछ महीने का समय लग सकता है।

इसी के चलते जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने पदस्थापना होने तक इन्हें शैक्षणिक व्यवस्था के तौर पर एक शिक्षकीय और शिक्षक विहीन स्कूलों में तैनात कर दिया है। इससे जहां इन स्कूलों को शिक्षक मिल जाएंगे तो वहीं इनके वेतन भुगतान में भी परेशानी नहीं आएगी।

किसे कहां भेजा
डीईओ द्वारा जो शैक्षणिक व्यवस्था की गई है उसमें दिनेश कुमार अहिरवार को खनियाधाना के हाई स्कूल श्यामपुर, हीरालाल कोली को पोहरी के मावि देवपुरा, लक्ष्मण प्रसाद रावत के पोहरी के मावि ऐसवाया, सौरभ जैन को खनियाधाना के हाई स्कूल सिमलार, ललेंद्र पारस को पिछोर के मावि ऊमरीकला, हारून रशीद खान को खनियाधाना के मावि रिछाई, मुकेश शर्मा को खनियाधाना के ताजा पहाड़ी, हरिचंद्र बंसल को नरवर के मावि दोनी, शिव सिंह धाकड़ को कोलारस के मावि सेसई खुर्द, गुरुप्रसाद शमा को बदरवास के मावि मघोनावड़ा, दीपक भागीरिया को कोलारस के मावि पचावला, मांगीलाल चमां को पोहरी के मावि बूढ़दा भेजा गया गया है।

इसी प्रकार भंवर सिंह धाकड़ को मावि रायपुर, रामहेत सिंह यादव को मावि नरैया खेड़ी, सुनील शर्मा को मावि धतूरा, महेंद्र करारे को मावि हर्रई, चांद खान वेग को मावि ककरई, सुदामा प्रसाद गौड़ को नरवर के मावि ग्वालिया, राजेश सोनी को कोलारस के मावि पायगा व हरिचरण लाल सगर को मावि पनवारी वहीं सुनील उपाध्याय को शिवपुरी के मावि लखनगुवां, लोकेश बोबल को मावि विची, जसराम वर्मा को पोहरी के मावि विलौआ, कमलेश कुमार गुप्ता को पिछोर के मावि खड़ीय में पहुंचाया गया है।

बृजमोहन शाक्य को पोहरी के मावि भेरदा, धनीराम जाटव को खनियाधाना के मावि हिडोराखेडी, महेंद्र पताप चौहान को पिछोर के मावि विजयपुर, पुष्पेंद्र चौहान को खनियाधाना के मावि मुहांसा, शेर सिंह राजपूत को नरवर के मावि रौनीजा, साजिद हुसैन के कोलारस के मावि पिपरौदा गणेश, मनोज खत्री को शिवपुरी के मावि बम्हारी, प्रमोद शर्मा को करैरा के मावि टोड़ा पिछोर, कुलदीप ग्वाल को बदरवास के मावि किरौला नैनागिर, राकेश श्रीवास्तव को मावि धंधेरा, कृष्ण बल्लभ मुदगल को मावि खटका भेजा गया है।

उच्च श्रेणी शिक्षक संवर्ग के राजकुमार दौहरे को कोलारस के मावि अटरूनी, दामोदर प्रसाद वर्मा को मावि केनवाया, मुरारीलाल को मावि पचावला, आदित्य प्रकाश माथुर को शिवपुरी के मावि गढ़ी बरौद, अशोक कुमार बेदोरिया को करैरा के मावि बहादुर स्कूल में शैक्षणिक व्यवस्था के रूप में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि 42 में से दो जन शिक्षकों ने अभी तक अपनी उपस्थिती मूल विभाग में नहीं दी है, वहीं इन सभी शिक्षकों की पदस्थापना के लिए प्रस्ताव भी संभागीय संयुक्त संचालक को भेज दिए गए हैं।