SHIVPURI NEWS - बारिश, ठंडी हवाओं की रफ्तार 15 से 19 किलोमीटर प्रति घंटा, किसान टेंशन में

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के आसमान में रविवार से बादलों ने डेरा डाल रखा है,रविवार को दिन भर सूर्यदेव अवकाश पर रहे। वही सोमवार को बदलो और सूर्यदेव के बीच लुका छुपी का खेल चलता रहा। वही ठंडी हवा ने लोगो को परेशान किया। आज मंगलवार की सुबह 5 और 6 बजे के बीच हल्की बारिश हुई है और यह बारिश दिन में भी होने की संभावना है। बारिश और पहाडो की ओर से आ रही ठंडी हवा के कारण पारा लगातार नीचे की ओर जा रहा है।

शिवपुरी में दिन और रात के तापमान में दोगुने का अंतर देखा जा रहा है। आज मौसम का जो पूर्वानुमान है उसमें आज का तापमान अधिकतम 24 डिग्री और न्यूनतम 15 डिग्री रहने की उम्मीद है,लेकिन सूर्यदेव के नहीं निकलने ओर ठंडी हवा की रफ्तार लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है,वही दोपहर में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

किसान चिंतित
शिवपुरी जिले में इस समय किसानों की सरसों खेतो में कटी पड़ी है अगर बारिश होती है तो कटी सरसों में नुकसान है वही बारिश से सबसे अधिक मसरा में होगा। गेहूं और चना और धनिया की फसल खेतो में खडी है बारिश के कारण इन तीनों फसलों में नुकसान होगा। तेज हवाए अगर चलती है तो यह फसलें जमीन पर पसर जाएगी,जिससे इनमें पडने वाले दाने की गुणवत्ता में कमी आएगी जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान होगा।