SHIVPURI NEWS - जिला पंचायत के बाबू ने कर दी व्यापारी के साथ 12 लाख की धोखाधड़ी, शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिला पंचायत में पदस्थ एक बाबू की धोखाधडी की मिल रही है,इस मामले में व्यापारी ने आज एसपी ऑफिस आकर इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। बाबू ने व्यापारी को 12 लाख का चूना लगा दिया है,व्यापारी ने बताया कि बाबू के कारण उसकी फोर व्हीलर गाडी बिक गई और अब गावं के लोग उसका टेक्टर भी उठा कर ले गए है।

पिछोर थाना सीमा के मानिकपुर बडैरा में निवास करने वाले अनार सिंह लोधी ने एसपी शिवपुरी रघुवंश प्रसाद भदौरिया को बताया कि वह किसानो से फसले खरीदकर बैचने का कार्य करता है,शिवपुरी जिला पंचायत मे बाबू के रूप मे पदस्थ विवेक कुमार लोधी पुत्र सीताराम लोधी निवासी रखौरा मेरा दोस्त है,विवके कुमार लोधी ने मेरे से 19 जुलाई 2022 में 487 क्विंटल गेहूं व 24 क्विंटल सरसोंए 2ण्50 क्विंटल उड़द को खरीदा गया था जिसकी सम्पूर्ण कीमत 8 लाख रूपये हैं 30 दिन की उधारी पर खरीदा था।

30 दिन होने के बाद जब मैंने विवेक से पैसे मांगे तो उसने अपने ,बैंक अकाउंट एसबीआई बैंक अकाउंट का 9 लाख 50 हजार रुपए का चेक दिया और कहा कि मेरे पास अभी पैसा नही है अमानत के तौर पर यह मेरा चैक रख लो। दिया गया समय निकल गया तो मैंने उससे पैसे मांगे तो वह बोला की में अभी परेशान हूं मेरे को तुम 4 लाख रूपए और दे दो।

अनार सिंह ने बताया कि विवेक ने 4 लाख रुपए लिए और बलेनो कार को गिरवी रख गया। इस कार के गिरवी रखने की 1 हजार रुपए के स्टांप पर लिखा पढ़ी कर नोटरी भी कराई थी और यह पैसे दो माह में देने का वादा किया था। अनार सिंह ने बताया कि जब मे घर पर नहीं था तो विवेक मेरे घर आया और घर वालो से कार की चाबी मांगी और कार को ले गया। इस प्रकार विवेक ने मुझसे 12 लाख रुपये हैं, जिनको मांगने पर वापस नहीं दे रहा हैं व टालमटोल कर परेशान कर रहा हैं एवं झूठे केस में फ़साने की धमकी दे रहा हैं।

जिसके बाद मैंने जो फसल गांव के किसानों से खरीदकर इसको विक्रय किया था वह किसान व परिवार के सदस्यों को परेशान प्रताड़ित कर रहे हैंए कुछ किसानों के यपये मैंने अपनी गाडी बेचकर भुगतान कर चुका हूं।

मैं विवेक से कहता हूं तो वो कहता हैं कि मैं जिलां पंचायत में बाबू हूंए और मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता अगर तुझको व तेरे लड़के को जहां भी कहीं भी रिपोर्ट या कार्यवाही करना हैं कर ले हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता व मैं अन्य लोगों को खरीद सकता हूं।