SHIVPURI NEWS - नगर पालिका से परेशान 100 साल की बुजुर्ग महिला हाथ ठेले पर बैठकर पहुंची कलेक्टर के पास

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से हैं जहां आज एक 100 साल की बुजुर्ग महिला हाथ ठेला पर सवार होकर अपने बेटे के साथ पहुंची। जहां उसने नगर पालिका की ओर से थोपी गई नल कनेक्शन के बिल की राशि माफ करने की गुहार लगाई।

महिला का कहना है कि नपा ऐसे नल के पानी का बिल उस पर थोपना चाहती है। जिसका इस्तेमाल निजी तौर पर उसने किया ही नहीं है। अब उन्हें आवास योजना के तहत आवास मिलने वाला है। हालांकि, नल के बिल का भुगतान न करने के चलते उसका नामांतरण भी नहीं हो पा रहा है।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड (19) जोगी मोहल्ला की रहने वाली 100 वर्षीय राधा बाई ने बताया कि वह वर्षों एक पाटौर में रहती आ रही है। उसके पति की मौत वर्ष 2003 में हो गई थी। इसके बाद नगर पालिका में बेटों के नाम नामांतरण की फाइल लटकी है। इसके बाद बड़े लड़के बनवारी जोगी के नाम आवास योजना के तहत फॉर्म भरा था। हालांकि, बड़े बेटे के नाम आवास योजना में आने के साथ ही उसकी भी मौत हो चुकी थी।

अब वह नामांतरण अपने छोटे बेटे ओमी जोगी के नाम कराना चाहती हैं। लेकिन नामांतरण से पहले उन्हें 28 हजार रूपये के बकाया बिल जमा करने को कहा जा रहा है। तभी एनओसी देने की बात कही जा रही है।

बुजुर्ग के बेटे ओमी जोगी ने बताया कि उसकी (35) वर्ष से भी अधिक हो गई है। लेकिन उन्होंने निजी तौर पर नल का पानी इस्तेमाल ही नहीं किया है।

ओमी का कहना है कि उसके पिता के समय एक नल कनेक्शन था। जिसके पानी का इस्तेमाल होता नहीं देखा। इसके बावजूद नामांतरण से पहले नल के बकाया बिल की भारी भरकम राशि जमा करने की बात नपा की तरफ से की जा रही है।