SHIVPURI जिले की 5 NEWS - विधायक महेन्द्र सिंह ने ली अधिकारियों की बैठक, डीन ने रौपे पौधे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोलारस स्थित आईटीआई कॉलेज एवं आज बदरवास स्थित जनपद प्रांगण में सभी अधिकारी कर्मचारियों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई,जिसमें सभी अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा की गई। त्रैमासिक समीक्षा बैठक कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव ने सभी अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा की एवं गरीब एवं क्षेत्र की समस्या के निराकरण को जल्द से जल्द हल करने के निर्देश दिए।

विधायक महेंद्र यादव ने कहा कि जितने भी काम विभागों में फाइलों में दबे हैं और जिनके चक्कर में मेरे विधानसभा क्षेत्र के नागरिक परेशान हो रहे हैं उनको तत्काल निराकरण करें। मैं किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं करूंगा शेष हैं उन्हें भी 15 दिन पूर्ण करने का आदेश कर्मचारियों को दिए, सभी अधिकारियों को सुचारु रूप से क्षेत्र के कार्यों के सम्बन्ध में बिन्दुबार चर्चा की। उन्होंने कहा अगर कर्मचारी अगर काम नहीं करते है तो उन पर वरिष्ठ स्तर से कार्यवाही की जाएगी। नहीं तो मैं बड़े अधिकारी पर उचित कार्यवाही कर बाऊंगा। श्री विधायक ने कहा कि मुझे 15 दिवस के अंदर कोई भी कार्य अपूर्ण नहीं चाहिए।

जाति एवं आय के नकल के प्रकरणों के लिए नागरिकों न पड़े भटकना

जाति प्रमाण पत्र, आय, आधार कार्ड छोटी छोटी समस्या को लेकर हेडपम्प आदि को लेकर मेरे क्षेत्र के लोग परेशान नहीं होने चाहिए। अगर अधिकारी सही से काम करने लग जाए तो कोई भी क्षेत्र के नागरिक एवं गरीब वर्ग के महिला पुरूषों की भीड़ कार्यालयों पर नजर नहीं आएगी।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के आगमन को लेकर मंडी की तैयारियों का किया निरीक्षण

आज बदरवास मंडी प्रांगण पहुँचकर आगामी 04 फ़रवरी को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया....!! इस अवसर पर विधायक महेन्द्र यादव द्वारा कोलारस विधानसभा क्षेत्र के सभी भाइयों बहनों एवं भाजपा के बरिष्ठ श्रेष्ट कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में पधारकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

मेडिकल कॉलेज के डीन ने रोपें पौधे

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिवपुरी में अधिष्ठाता डॉक्टर के बी वर्मा ने कॉलेज परिसर के विभिन्न अनुभागों का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आसपास साफ- सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके साथ ही कॉलेज की सुंदरता बढ़ाने के लिए अधिष्ठाता डॉक्टर के बी वर्मा, चिकित्सालय अधीक्षक डॉक्टर आशुतोष चौऋषि ने एक दर्जन से अधिक पाम के पौधे भी लगाये।

इस दौरान डॉक्टर के वर्मा का कहना था कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे कॉलेज के बाहर इतना मनमोहक पाम पार्क है जो हमारे कॉलेज की सुंदरता को और बढ़ाता है। इस दौरान कालेज परिसर में लगे पेड़ पौधौं का जायजा लिया, इसके अलावा कर्मचारियों को स्वच्छता में सुधार करने और अस्पताल में स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर शुभकामना समारोह संपन्न

शिवपुरी । सरस्वती शिशु विद्या मंदिर अस्पताल चौराहा शिवपुरी विद्यालय में कक्षा दशम के भैया बहनों द्वारा हर्षोल्लास के साथ शुभकामना समारोह संपन्न हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कुंज बिहारी चतुर्वेदी समिति अध्यक्ष और जिला प्रतिनिधि,मुख्य वक्ता के रूप में पवन शर्मा प्रबंधक रहे, विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय माथुर केंद्रीय कार्यालय अधीक्षक विद्या भारती न्यू दिल्ली एवं उमेश भारद्वाज सचिव और विद्यालय के प्राचार्य उमेश चन्द्र प्रधान रहें।

कार्यक्रम का संचालन कक्षा नवम की बहिन गिरिजा तिवारी द्वारा किया गया। जिसमें कक्षा नवम के भैया बहनों द्वारा कक्षा दशम का स्वागत सम्मान उपहार देकर किया गया । कक्षा दशमी द्वारा भी आचार्य परिवार का सम्मान उपहार देकर किया गया।

अंत में अतिथिगणों एवं प्राचार्य तथा आचार्य परिवार द्वारा भैया बहनों को शुभकामना दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कुंजबिहारी चतुर्वेदी ने कहा कि यहां शिक्षा ग्रहण करने वाले भैया बहिन अन्यत्र किसी अन्य विद्यालय में जाएं तो उन्हें शिशु मंदिर के संस्कार दिखना चाहिए।

हाईस्कूल कोटा की प्राचार्य के सेवानिवृत होने पर दी गई भावभीनी विदाई

शिवपुरी। सेवा निवृत्ति होना एक शासकीय प्रक्रिया है और जिस दिन हम सेवा में आते हैं, उसी दिन हमारी सेवानिवृत्ति की आयु तय हो जाती है लेकिन शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता, वह बच्चों को शिक्षित करने के साथ निरंतर समाज को नई दिशा देने व मानवता के विकास और उत्थान में योगदान देता रहता है।

यह बात जिला शिक्षा केंद्र के जिला परियोजना समन्वयक व जिला उत्कृष्ट प्राचार्य विवेक श्रीवास्तव ने हाई स्कूल कोटा की प्राचार्य अर्चना शर्मा के सेवानिवृत होने पर आयोजित किए गए विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान कार्यक्रम को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के एडीपीसी राजा बाबू आर्य और शिवपुरी बीआरसीसी बालकृष्ण ओझा ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन हाई स्कूल कोटा के वरिष्ठ शिक्षक व कवि राकेश मिश्रा रंजन द्वारा किया गया। इस मौके पर संकुल प्राचार्य प्रेमलता गुप्ता, प्रभारी प्राचार्य कल्पना शर्मा, सुमनलता सिसौदिया, अनास्तासिया एक्का, वीरेंद्र अवस्थी, ममता वरुण, अनुराधा गोयल,रेनू अवस्थी, चंद्रावती भगत,प्रमिला कोठारी, वैशाली शाक्य, सरपंच अनुसुइया आदिवासी, अनिल जबरोलिया, गौरव शर्मा, महेश भटनागर, अनूप राय व भरत आदिवासी सहित विद्यालय परिवार मौजूद था।

शिक्षक-कर्मचारियों ने खेला बैडमिंटन, टेबिल टेनिस व शतरंज

शिवपुरी। शास्कीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्धारा अयोजित एक दिवसीय ज़िला स्तरीय शिक्षक-कर्मचारी प्रतियोगिता 2023-24 का आयोजन 2 फ़रवरी को किया गया। प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले के सरकारी कॉलेजों के शिक्षक और स्टाफ ने बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज और लॉन टेनिस में भाग लिया।

टूर्नामेंट में चयनित शिक्षक ग्वालियर संभाग स्तरीय शिक्षक-कर्मचारी टूर्नामेंट 2023-24 में भाग लेंगे। शासकीय छत्रसाल महाविद्यालय पिछोर से डॉ. शैलेन्द्र पाठक, डॉ. करण सिंह, डॉ. भावना भटनागर और डॉ. अक्षय कुमार जैन, शासकीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी से डॉ प्रदीप भार्गव, डॉ अनिता केमोर, डॉ एस. एस. खंडेलवाल, शासकीय माधवराव सिंधिया पीजी महाविद्यालय शिवपुरी से डॉ गजेंद्र सक्सेना, प्रो. जितेंद्र सिंह तोमर, प्रो. विवेक कुमार सिंह, प्रो. वीरेंद्र कौशल, प्रो. किरण मेहरा ने भाग लिया।

सभी प्रतिभागियों को महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो. जी.पी. शर्मा, प्रो. पवन श्रीवास्तव ने आगामी संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी। शासकीय माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की खेल अधिकारी डॉ.पूनम सिंह के साथ छात्र- राहुल गोस्वामी, प्रज्ञा तोमर, विशाल जाटव द्वारा प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया।