मप्र बोर्ड परीक्षा: शिवपुरी जिले में 10वीं क्लास के 3 हजार 858 छात्रो ने किया संस्कृत का पेपर हल - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में मंगलवार को जिले के 68 परीक्षा केन्द्रों में से 60 पर हायर सेकेण्डरी के संस्कृत विषय की परीक्षा आयोजित की गई। 12वी के अन्य प्रमुख विषयों की तुलना में संस्कृत में नामांकित परीक्षार्थियों की संख्या अपेक्षाकृत कम थी। परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि संस्कृत विषय में कुल 4 हजार 31 परीक्षार्थी नामांकित थे जिनमें से 3 हजार 828 परीक्षा देने पहुंचे जबकि 203 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

जिनमें शिवपुरी विकासखण्ड के केन्द्रों पर 27, पिछोर में 77, खनियाधाना में 1, करैरा में 30, नरवर में 29, पोहरी में 13, कोलारस में 14, बदरवास में 12 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही। बुधवार को 12वीं के 6 महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा आयोजित होगी जिसमें केमिस्ट्री, इतिहास, व्यवसाय अध्ययन, एलई मेंट्री ऑफ साइंस, ड्राइंग एण्ड पेंटिंग व गृह प्रबंध पोषण एवं वस्त्र विज्ञान विषय शामिल हैं।

डीईओ ने करैरा तो क्रीड़ा अधिकारी ने शहर में देखी परीक्षा

मंगलवार को भी विभागीय उड़नदस्तों ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी समरसिंह राठौड़ ने करैरा के सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल केंद्र पर पहुंचकर व्यवस्थाएं देखीं व केन्द्राध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तो वहीं जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे की टीम ने शहर के सात परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया जिनमें मॉडल उमावि सीएम राइज, हैप्पी डेज, शिक्षा भारती बाल निकेतन, बाल शिक्षा निकेतन, व्हीटीपी उमावि, उत्कृष्ट उमावि क्र. 1 व कन्या उमावि आदर्श नगर शामिल हैं। सभी केन्द्रों व परीक्षा व्यवस्थित व शांतिपूर्ण मिली।