SHIVPURI SAMACHAR की खबर का असरः करोडो रूपए की शासकीय जमीन अतिक्रमण मुक्त

Bhopal Samachar
खनियाधाना में आज प्रशासन ने शासकीय जमीन पर भूमाफिया एवं अतिक्रमणकारियों द्वारा तहसील रोड एवं अंबेडकर भवन के पीछे किए गए अवैध कब्जे से करोड़ों रुपए की 3 बीघा जमीन मुक्त कराई।कारवाही करते हुए तहसीलदार कैलाश मालवीय ने बताया कि आज तहसील खनियाधाना के अंतर्गत भूमि सर्वे क्रमांक 119 एवं 120 शासकीय से निर्माणाधीन अतिक्रमण हटाया गया जिसमें राजस्व विभाग पुलिस विभाग और नगर परिषद का स्टाफ सम्मिलित रहा।

अतिक्रमणकारियों और भूमाफिया द्वारा इस जमीन पर कच्चे और पक्के निर्माण कर लिए गए थे जिसकी सूचना मिलते ही तहसीलदार बुलडोजर लेकर पहुंच गए और कब्जो को हटवा दिया गया।इस कार्यवाही में शासकीय भूमि पर बोरवेल से एक बोरवेल का पंप भी जब्त किया गया।कारवाही में सर्वे नंबर 119 रखवा 15ण्99 और सर्वे नंबर 120 रकबा 066 दोनों को मिलाकर कुल लगभग तीन बीघा जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई।

अभी भी कई अतिक्रमणकारियों के द्वारा शासन की जमीन पर कब्जा है जिन्हे आज तहसीलदार महोदय द्वारा नोटिस जारी कर दिए गए है 2 दिवस में जवाब न देने पर उन कब्जो से शासकीय जमीन को मुक्त करा लिया जाएगा।

अंबेडकर भवन की जमीन पर भी है कब्जात्र शासन के द्वारा गरीब वर्ग के लोगो को शादी आदि कार्यक्रम के लिए बनाए गए अंबेडकर भवन की जमीन पर इन भूमाफियाओं द्वारा कब्जा कर पक्के निर्माण कर लिए गए है जिनको भी तहसीलदार द्वारा आज नोटिस जारी कर दिए गए है 2 दिवस में जवाब द देने पर उन कब्जो को भी बुलडोजर चलाकर शासकीय भूमि को मुक्त करा दिया जाएगा।

खबर का असर, शिवपुरी समाचार द्वारा भूमाफियाओं द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जे की खबर को प्रमुखता से छापा था जिसका असर ये रहा कि करोड़ों रुपए की 3 बीघा शासकीय जमीन आज प्रशासन द्वारा मुक्त करा ली गई। मगर अभी भी गौशाला रोड, तहसील के पीछे, गूडर रोड,पनीहारा रोड पर करोड़ों रुपए की शासकीय जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर चुका है जिसे मुक्त कराना चुनौतीपूर्ण कार्य है।

इनका कहना है
हमारे द्वारा अंबेडकर भवन के पीछे 3 बीघा शासकीय जमीन पर कब्जा था बो हटा दिया गया है इसी प्रकार जहा जहा शासकीय भूमि पर भूमाफिया कब्जा किए हुए है इसी तरह की कारवाही कर हटा दिया जाएगा ये कार्यवाही जारी रहेगी।
कैलाश मालवीय
तहसीलदार खनियाधाना