SHIVPURI NEWS - राम दिवाली पर शहर के कोतवाल भैरो बाबा सरकार पर बांटे गए पनीर चीला और ब्रेड पकोड़े

Bhopal Samachar

शिवपुरी। 22 जनवरी अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्रतिष्ठा वाले दिन शिवपुरी शहर के धर्मशाला रोड पर स्थित भैरो बाबा मंदिर पर दिन भर जहां विशेष पूजा अर्चना का क्रम चला तो वही स्पेशल प्रसादी का वितरण किया गया। यह प्रसादी शाम 6 बजे से देर रात 11 बजे तक बांटी गई।

जैसा कि विदित है कि शिवपुरी शहर की भैरो बाबा उत्सव समिति अपने विशेष आयोजनो के लिए जानी जाती है। यह समिति अपने स्पेशल भंडारो के लिए भी पहचानी जाती है। भैरो अष्टमी पर समिति विशेष आयोजन करती है,अष्टमी पर जहां भंडारे को सुबह से शाम तक का पूरा मेन्यू रहता है। जिसमे दालमखानी और तंदूर के पराठे स्पेशल रहते है।

रामलला के विराजमान होने पर देश में राम लहर है इस उत्सव को राम दिवाली के रूप मे मनाया गया। इस अवसर पर भैरा सरकार भी कहा पीछे रहने वाले थे। इस दिन भैरो बाबा उत्सव समिति ने 3 हजार से अधिक पनीर के चीले का वितरण किया था। समिति के सदस्यों ने बताया कि जब चीला खत्म हो गए और लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही थी,लोगो को जब पता चला की प्रसादी खत्म हो चुकी है तो वह निराश होकर जाने लगे तो समिति के सदस्यों ने तत्काल ब्रेड पकोड़ा बनाने का निर्णय लिया और लगभग 3 हजार से अधिक ब्रेड पकोड़ा बनाने की व्यवस्था की ओर यह ब्रेड पकोड़ा रात 11 बजे तक प्रसाद के रूप में वितरित किए गए।